सावधान! देश में फिर बढ़ा कोरोना का खतरा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने हाई लेवल मीटिंग कर दिए निर्देश
Advertisement

सावधान! देश में फिर बढ़ा कोरोना का खतरा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने हाई लेवल मीटिंग कर दिए निर्देश

Coronavirus Update: कोरोना के बढ़ते हुए केस को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट (Corona Alert) हो गया है. इसके तहत आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया हाई लेवल की मीटिंग की और सभी राज्यों को इससे निपटने के लिए निर्देश दिया.

 सावधान! देश में फिर बढ़ा कोरोना का खतरा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने हाई लेवल मीटिंग कर दिए निर्देश

World health day 2023: देश में लगातार कोरोना (Corona Case update) के मामले में बढ़ोत्तरी हो रही है. सभी राज्यों से कोरोना के बढ़ने की खबर आ रही है. इसको लेकर के केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) ने हाई लेवल की मीटिंग की. इसमें एमपी के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी सहित देश के सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्री शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कोरोना केस की समीक्षा की और निर्देश दिया.

बैठक में बोले स्वास्थ्य मंत्री
कोरोना को लेकर हुई आज की बैठक में सभी राज्यों को हेल्थ मिनिस्टर शामिल हुए. इस दौरान केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने सभी राज्यों में कोरोना की स्थिति के बारे में जाना. इसके बाद कहा कि हमें सावधान और सतर्क रहने की जरुरत है.

एमपी के हेल्थ मिनिस्टर हुए शामिल
बैठक में एमपी के हेल्थ मिनिस्टर प्रभु राम चौधरी भी शामिल हुए. इसके बाद उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में अभी तक 179 एक्टिव केस हैं जबकि कल प्रदेश भर में कुल 29 नए मामले सामने आए थे. जिसके बाद प्रदेश भर के अस्पतालों में व्यवस्था को सही करने के निर्देश दिए गए हैं. 

अस्पतालों में होगा मॅाक ड्रिल
प्रदेश में लगातार बढ़ते कोरोना के की वजह से आज हुई बैठक के बाद एमपी के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि 10 और 11 अप्रैल को प्रदेश के सभी अस्पतालों मे मॉक ड्रिल भी की जाएगी. इसके द्वारा अस्पतालों में कोरोना से निपटने के लिए क्या इंतजाम किए गए हैं इसकी भी समीक्षा की जाएगी.  इसके अलावा कहा कि एमपी में अगर जरूरत पड़ी तो केंद्र  सरकार से वैक्सीन की बात करेंगे.

पीएम ने की थी मीटिंग
बता दें की कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोविड के बढ़ते मामलों के बीच एक रिव्यू मीटिंग की थी. इस दौरान उन्होंने देश में कोरोना की स्थिति के बारे में जानकारी हासिल की थी. इसमें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया सहित स्वास्थ्य विभाग के सीनियर अधिकारी शामिल हुए थे. इसके बाद आज स्वास्थ्य मंत्री ने मीटिंग की है.

Trending news