योगी आदित्यनाथ से भी ज्यादा इस मुख्यमंत्री को ट्विटर पर फॉलो करते हैं लोग, जानिए अन्य सीएम का हाल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1336572

योगी आदित्यनाथ से भी ज्यादा इस मुख्यमंत्री को ट्विटर पर फॉलो करते हैं लोग, जानिए अन्य सीएम का हाल

Twitter: ट्विटर फॉलोअर्स के मामले में योगी आदित्यनाथ काफी आगे हैं और उनके कुछ ही साल में फॉलोअर्स की संख्या 21 मिलियन से ज्यादा हो गई है लेकिन अभी भी वह एक देश के एक अन्य सीएम से पीछे हैं. 

योगी आदित्यनाथ से भी ज्यादा इस मुख्यमंत्री को ट्विटर पर फॉलो करते हैं लोग, जानिए अन्य सीएम का हाल

नई दिल्लीः आज देश में लोकप्रिय नेताओं की बात करें तो उनमें उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम प्रमुखता से आता है. योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता का आलम ये है कि उन्होंने ट्विटर पर फॉलोअर्स के मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को भी पीछे छोड़ दिया है. योगी आदित्यनाथ के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या 21.5 मिलियन हो चुकी है. वहीं राहुल गांधी के फॉलोअर्स 21.4 मिलियन हैं. गौरतलब है कि योगी आदित्यनाथ साल 2015 में ही ट्विटर से जुड़े हैं. ऐसे में इतनी जल्दी इतनी संख्या में फॉलोअर्स होना बड़ी बात है.

ये मुख्यमंत्री हैं सीएम योगी से भी आगे
बता दें कि योगी आदित्यनाथ के ट्विटर फॉलोअर्स से भी ज्यादा फॉलोअर्स दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हैं. आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या 26 मिलियन से भी ज्यादा है. वह इस मामले में देश के सभी मुख्यमंत्रियों से आगे हैं. अरविंद केजरीवाल साल 2011 में ही ट्विटर से जुड़ गए थे और उसके बाद से ही उनके ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. 

शिवराज सिंह चौहान भी रेस में
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी अच्छे खासे लोकप्रिय हैं और ट्विटर पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 8 मिलियन है. इस तरह अरविंद केजरीवाल और योगी आदित्यनाथ के बाद शिवराज सिंह चौहान के ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या सबसे ज्यादा है.

शिवराज सिंह चौहान के बाद इस लिस्ट में चौथे नंबर पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार का नाम आता है, जिनके ट्विटर पर 7.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं. पांचवे नंबर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हैं, जिनके ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या 7 मिलियन है. राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत इस मामले में काफी पीछे हैं और उनके ट्विटर फॉलोअर्स की संख्या 4.2 मिलियन है और गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल के फॉलोअर्स 4 मिलियन हैं. 

Trending news