नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता, सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक लाख का इनामी वेट्टी हूंगा ढेर

मुठभेड़ के बाद पुलिस ने मौके से एक नक्सली का शव बरामद किया है. इस नक्सली की पहचान वेट्टी हूंगा के तौर पर हुई है. वेट्टी हूंगा पर एक लाख रुपए का इनाम था. 

नक्सलियों के खिलाफ बड़ी सफलता, सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक लाख का इनामी वेट्टी हूंगा ढेर
फाइल फोटो.

दंतेवाड़ा/बप्पी/पवन दुर्गमः नक्सली आतंक के खिलाफ सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी सफलता लगी है. बता दें कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक लाख के इनामी नक्सली वेट्टी हूंगा को मार गिराया है. बता दें कि डीआरजी के जवानों और कटेकल्याण एरिया कमेटी के नक्सलियों के बीच गादम और जंगमपाल के जंगलों में मुठभेड़ हुई थी. 

मुठभेड़ के बाद पुलिस ने मौके से एक नक्सली का शव बरामद किया है. इस नक्सली की पहचान वेट्टी हूंगा के तौर पर हुई है. वेट्टी हूंगा पर एक लाख रुपए का इनाम था. पुलिस का दावा है कि इस मुठभेड़ में कई अन्य नक्सलियों की भी मौत हुई है. पुलिस ने घटनास्थल से 2 किलो आईईडी और अन्य सामग्री बरामद की है. दंतेवाड़ा के एसपी अभिषेक पल्लव ने इसकी पुष्टि की है. 

वहीं बीजापुर में नक्सलियों ने बड़ी घटना को अंजाम देते हुए एनिकट और वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के काम में लगे 5 वाहनों में आग लगा दी है. जिन वाहनों में आग लगाई गई है, उनमें 2 अजाक्स, 2 प्रौलने और एक ट्रैक्टर शामिल है.  इतना ही नहीं नक्सलियों ने काम कर रहे 7 मजदूरों का भी अपहरण कर लिया है. हालांकि मजदूरों को कुछ घंटे बंधक रखने के बाद उन्हें नक्सलियों ने रिहा कर दिया है. सूचना पाकर सीआरपीएफ की 222 बटालियन के जवानों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाई. 

बता दें कि बीते दिनों बीजापुर में ही नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के 22 जवान शहीद हो गए थे. साथ ही 13 जवान घायल भी हुए थे. कुख्यात नक्सली कमांडर हिडमा ने अपने साथियों के साथ सुरक्षाबलों को चारों तरफ से घेरकर उन पर फायरिंग की थी.