रोशनी के त्योहार पर इस गांव में छाया रहा अंधेरा, जानिए क्यों हुआ ऐसा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh786369

रोशनी के त्योहार पर इस गांव में छाया रहा अंधेरा, जानिए क्यों हुआ ऐसा

सतना जिले के एक गांव में दीपावली के दिन भी अंधेरा छाया रहा. क्योंकि इस गांव में बिजली खराब होने के बाद विद्युत विभाग ने उसे ठीक करने की जहमत भी नहीं उठाई. जिससे दिवाली के दिन भी ग्रामीण अंधेरे में रहे.  

फोटो

सतना: दीपावली के दिन लोग अपने घरों को रोशनी से जगमग कर देते हैं. यहां तक की लोग गांव के हर गली, सड़क और मोहल्ले में भी दिये जलाते हैं. लेकिन इसे विडबना ही कहा जा सकता है कि सतना जिले का एक गांव दीवाली के दिन भी अंधेरे में डूबा रहा. यह सब हुआ बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से. 

आठ दिन पहले कटी थी गांव की बिजली 
सतना जिले के 35 किलोमीटर दूर सेमरा गांव में आठ दिन पहले बिजली कट गयी थी. लेकिन गांववालों के कई बार कहने के बाद भी विद्युत विभाग ने गांव की बिजली दोबारा से जोड़ने की जहमत नहीं उठाई. लिहाजा दिवाली के दिन भी पूरे गांव में अंधेरा पसरा रहा. ग्रामीणों का कहना है कि एक साल पहले गांव का ट्रांसफार्मर जल गया था. जिसे पूरी तरह ठीक नहीं किया गया. आठ दिन पहले गांव की बिजली कटी थी. ग्रामीणों ने कई बार बिजली विभाग के चक्कर भी कांटे लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई. 

SDM ने भी नहीं दिया ध्यान 
गांव में बिजली नहीं होने पर दीपावली से दो दिन पहले ग्रामीणों ने एसडीएम को ज्ञापन भी सौंपा. लेकिन यहां से भी कोई सुनवाई नहीं हुई. जिससे 100 से ज्यादा घरों के लोगों ने अंधेरे में ही दीपावली का त्योहार मनाया. अभी भी फिलहाल गांव में बिजली नहीं आई है. 

खेती किसानी में भी हो रही परेशानी 
खास बात यह है ग्रामीणों ने केवल दीपावली ही अंधेरे में नहीं मनाई. बल्कि बिजली नहीं होने से उन्हें खेती में भी नुकसान हो रहा है. इस वक्त फसलों की सिंचाई का वक्त भई चल रहा है. लेकिन बिजली नहीं होने से फसलों की सिंचाई भी नहीं हो पा रही है. दीपावली पर जहां सभी लोग खुशी होते वहां सेमरा गांव के लोग बिजली नहीं होने के चलते इस बार परेशान नजर आ रहे हैं. 

ये भी पढ़ेंः परंपरा के लिए यहां जिंदगी का रिस्क उठाते हैं लोग, लेटते हैं बेकाबू गाय के रास्ते में

ये भी पढ़ेंः मातम में बदली दिवाली की खुशियां, सड़क हादसे में 4 की मौत, 2 गंभीर

ये भी पढ़ेंः परंपराः छत्तीसगढ़ के लिए CM बघेल ने हाथ पर मरवाया हंटर जैसा सांटा, 6 प्रहार झेले

ये भी देखेंः VIDEO: इंदौर में टला बड़ा हादसा, चंद मिनटों में जलकर खाक हुई गोदाम

ये भी देखेंः VIDEO: आस्था के नाम पर गोबर में फेंके जाते है बच्चे देखें वीडियो

WATCH LIVE TV

Trending news