कमलनाथ का बड़ा एक्शन, MP में निगम, मंडल और प्राधिकरण के सभी पदाधिकारी हटाए
Advertisement

कमलनाथ का बड़ा एक्शन, MP में निगम, मंडल और प्राधिकरण के सभी पदाधिकारी हटाए

मध्य प्रदेश में सभी निगम, मंडल के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्यों के मनोनयन को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया है.

 इस आदेश के पहले ही कई मंडलों और निगम के अध्यक्ष अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे चुके हैं.

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक आदेश जारी कर बुधवार को सभी निगम, मंडल के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और सदस्यों के मनोनयन को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया है. कमलनाथ के हस्ताक्षर से जारी आदेश में कहा गया है कि प्रदेश के समस्त निगमों, मंडलों, प्राधिकारणों, समितियों, परिषदों एवं अन्य संस्थाओं के अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, संचालक, सदस्यों के मनोनयन तत्काल प्रभाव से निरस्त किए जाते हैं.

कमलनाथ के इस आदेश के पहले ही कई मंडलों और निगम के अध्यक्ष अपने-अपने पदों से इस्तीफा दे चुके हैं. जो शेष रह गए थे, उनके मनोनयन को खत्म करने के आदेश बुधवार को दिए गए. कमलनाथ फिर बोले- रोजगार में स्थानीय लोगों को मिले तहजीह, गुजरात में भी ऐसा होता है

fallback

नौकरशाही में फेर-बदल
कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रदेश के कई उच्च अधिकारियों के तबादले का आदेश जारी किया गया है. राज्य शासन ने रीवा कमिश्नर महेश चन्द्र चौधरी को मंत्रालय में विशेष कर्तव्यस्थ अधिकारी (ओएसडी) पदस्थ किया गया है. शहडोल संभाग के कमिश्नर जे के जैन को रीवा संभाग के कमिश्नर का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. इसके साथ ही मनोज राय को पुलिस अधीक्षक (एसपी) छिंदवाड़ा पदस्थ किया गया है. राय वर्तमान में पुलिस अधीक्षक रेल, भोपाल के पद पर पदस्थ हैं.

मनोज श्रीवास्तव बने कुलपति
इससे अलावा, कुलाधिपति और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने संस्कृति विभाग के अपर मुख्य सचिव मनोज श्रीवास्तव को वर्तमान दायित्वों के साथ आगामी आदेश तक सांची बौद्ध-भारतीय ज्ञान अध्ययन विश्वविद्यालय, सांची, जिला रायसेन के कुलपति के पद का कार्य संपादित करने के लिए नाम-निर्देशित किया है. उल्लेखनीय है कि प्रो. यजनेश्वर शास्त्री, कुलपति, साँची बौद्ध-भारतीय ज्ञान अध्ययन विश्वविद्यालय के 18 दिसम्बर, 2018 को 70 वर्ष की आयु पूर्ण करने के कारण पद पर कार्यरत नहीं रह सकेंगे.

(इनपुट-आईएएनएस)

Trending news