ग्वालियर में ऑपरेशन लैंड माफिया जारी, मंदिर की 22 बीघा जमीन से हटाया अतिक्रमण

हजीरा इलाके में मंदिर की 22 बीघा जमीन को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया. इस जमीन की कीमत लगभग 30 करोड़ बताई जा रही है.

ग्वालियर में ऑपरेशन लैंड माफिया जारी, मंदिर की 22 बीघा जमीन से हटाया अतिक्रमण
फाइल फोटो

ग्वालियर: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के ग्वालियर (Gwalior) में ऑपरेशन लैंड माफिया जारी है. शुक्रवार को प्रशासनिक अमले ने हजीरा इलाके में मंदिर की 22 बीघा जमीन को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया. इस जमीन की कीमत लगभग 30 करोड़ बताई जा रही है.

अतिक्रमणकारियों ने इस जमीन पर रेस्टोरेंट, रिहायशी मकान बनाकर कब्जा किया हुआ था. इसके साथ ही कुछ लोगों द्वारा इस जमीन पर कृषि कार्य भी किया जा रहा था. इसके अलावा प्रशासन को कुछ जगहों पर अवैध रेत और गिट्टी के भंडार भी मिले, भंडार करने वालों पर जुर्माना लगाकर रेत और गिट्टी को जब्त कर लिया गया है.

बता दें कि गुरुवार को भी जिला प्रशासन की टीम ने गोला का मंदिर इलाके में लगभग 6 बीघा जमीन अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराई थी, जिसकी कीमत करोड़ों में थी. इस जमीन पर भी मैरिज गार्डन, रेस्टोरेंट, मोटर गैराज आदि का निर्माण किया गया था.

वहीं, मंगलवार शाम को सिटी सेंटर में चार मंजिला ला सफायर का सफाया करने के बाद बुधवार को प्रशासनिक अमला एक रसूकदार पार्टी के नेता के घर जा पहुंचा था. जहां अलकापुरी इलाके में सबसे पहले तीन बीघा सरकारी जमीन पर बन रहा कॉम्पलेक्स तोड़ा गया था.