close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर बहुत बड़ा 'प्रहार', अब तक 9 नक्सलियों के शव बरामद, 2 जवान भी शहीद

9 नक्सलियों के शवों को हेलीकॉप्टर के जरिए सुकमा लाया गया.

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों पर बहुत बड़ा 'प्रहार', अब तक 9 नक्सलियों के शव बरामद, 2 जवान भी शहीद
फाइल फोटो

सुकमा: छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ बहुत बड़ी सफलता मिली है. 'ऑपरेशन प्रहार-4' के तहत सुक्षाबलों ने 9 नक्सलियों को मार गिराया है. हालांकि, इस ऑपरेशन में DRG के दो जवान भी शहीद हुए हैं. नक्सलियों के शवों को एयरलिफ्ट कर सुकमा पहुंचाया जा चुका है. बता दें, सुकमा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अभिषेक मीणा ने बताया कि 'डीआरजी के कुछ जवान किस्टाराम थाना इलाके में सर्चिंग के लिए निकले थे. इसी दौरान घात लगाए नक्सलियों ने अचानक उनपर हमला कर दिया. जवाबी कार्रवाई में 9 नक्सली मार गिराए गए.

'ऑपरेशन प्रहार-4' को लेकर स्पेशल डायरेक्टर जनरल एंटी नक्सल ऑपरेशन छत्तीसगढ़, डीएम अवस्थी ने कहा कि STF, DRG, CRPF के कोब्रा और तेलंगाना की स्पेशल टीम के 1200 सुरक्षाबल इस ऑपरेशन में शामिल हुए. इस ऑपरेशन की शुरुआत रविवार को सालेटांग, बड़े केडवाल, साकलेर और नजदीकी क्षेत्रों में चलाया गया.

 

 

DRG की टीम सोमवार सुबह साकलेर पहुंची. ऑपरेशन 9.40 बजे शुरू किया गया. दोनों तरफ से करीब 2 घंटे तक गोलीबारी होती रही. गोलीबारी की घटना में दर्जनों नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. अब तक 9 नक्सलियों के शव बरामद किए जा चुके हैं. इनमें से 2 नक्सलियों पर 8 लाख का इनाम था.

डीएम अवस्थी ने कहा कि नक्सिलयों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद किए गए. ऐसी खबर है कि नक्सलियों ने अपने हथियार आसपास के तालाब में छिपाकर रख दिए हैं. सुरक्षाबल तालाबों में भी हथियारों की तलाशी कर रहे हैं. फिलहाल, यह ऑपरेशन जारी है.