छत्तीसगढ़ में Coronavirus के 36 संदिग्धों में से 32 की रिपोर्ट आई नेगेटिव, 4 का अभी है इंतजार
Advertisement

छत्तीसगढ़ में Coronavirus के 36 संदिग्धों में से 32 की रिपोर्ट आई नेगेटिव, 4 का अभी है इंतजार

स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के संक्रमण की अब तक पुष्टि नहीं हुई है. रायपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोविड-19 नमूनों की जांच की जा रही है. 

एम्स रायपुर.

रायपुर: छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 36 संदिग्धों में से 32 की  जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी. अभी 4 संदिग्धों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है. स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस के संक्रमण की अब तक पुष्टि नहीं हुई है. रायपुर के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में कोविड-19 नमूनों की जांच की जा रही है. 

  1. छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस संक्रमण के 36 संदिग्धों में से 32 की  जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है.
  2. रायपुर एम्स में COVID-19 नमूनों की जांच की जा रही है. 4 संदिग्धों की रिपोर्ट आनी बाकी है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रद्द किया होली मिलन कार्यक्रम
आपको बता दें कि रंगों के त्योहार होली पर कोरोना वायरस के दहशत का सीधा असर देखने को मिल रहा है. देश में लोग होली खेलने से बच रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह के साथ ही लगभग सभी राज्यों मुख्यमंत्रियों ने लोगों से बड़ी संख्या में एक जगह इकट्ठा न होने की अपील की है. इन नेताओं ने होली मिलन कार्यक्रम में भी शामिल नहीं होने का निर्णय लिया है. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी होली मिलन समारोह में शामिल नहीं होने का फैसला किया है.

fallback

CM भूपेश बघेल बोले, 'हाथ मिलाने की जगह हाथ जोड़ें'
दुर्ग में एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लोगों से अभिवादन के लिए हाथ मिलाने की जगह हाथ जोड़ने की परंपरा को अपनाने का अनुरोध किया. उन्होंने कहा, 'राम-राम, पालागी (पैर छूना) और जोहार (नमस्ते का छत्तीसगढ़ी शब्द) अभिवादन की हमारी परंपराएं हैं जो स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से भी उपयोगी हैं. कोरोना जैसे वायरस जो हाथों का स्पर्श करने से फैलते हैं, उनसे बचने के लिए अभिवादन का यह तरीका बहुत उपयोगी है. हैंडशेक अंग्रेजों की परंपरा है. अपनी परंपरा बहुत समृद्ध है. आप इसका ही पालन करें.'

WATCH LIVE TV

Trending news