Coronavirus की वजह से विदेशियों पर नजर, मलेशिया से लौटे शख्स को ऑब्जरवेशन में रखा
Advertisement

Coronavirus की वजह से विदेशियों पर नजर, मलेशिया से लौटे शख्स को ऑब्जरवेशन में रखा

देशभर में कोरोना वायरस(Coronavirus) धीरे-धीरे अपने पैर पसारता जा रहा है. जिसे लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. विदेशों से आने वाले लोगों की जांच की जा रही है. मध्य प्रदेश में भी कई शहरों के एयरपोर्ट पर विदेशियों की स्क्रीनिंग हो रही है.

फाइल फोटो

इंदौर: देशभर में कोरोना वायरस(Coronavirus) धीरे-धीरे अपने पैर पसारता जा रहा है. जिसे लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है. विदेशों से आने वाले लोगों की जांच की जा रही है. मध्य प्रदेश में भी कई शहरों के एयरपोर्ट पर विदेशियों की स्क्रीनिंग हो रही है. शुक्रवार को मलेशिया से लौटे 43 साल के शख्स को जांच के लिए इंदौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया.

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. प्रवीण जड़िया ने बताया कि मलेशिया से लौटे शख्स को सर्दी-जुकाम और खांसी की समस्या है. इसीलिए संदिग्ध मरीज को शहर के एक सरकारी अस्पताल के आइसोलेशन वॉर्ड में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है. मरीज के रक्त और अन्य नमूने इस बीमारी की जांच के लिए भोपाल के एम्स भेजे गए हैं.

डॉ. जड़िया ने बताया कि इससे पहले भी अन्य मामले में मलेशिया से भारत लौटे 30 वर्षीय एक पुरुष को कोरोना वायरस संक्रमण के संदेह में आठ मार्च को एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती किया गया था. हालांकि, 11 मार्च को जब जांच रिपोर्ट आयी तब पता चला कि वह इस बीमारी से संक्रमित नहीं है.

ये भी पढ़ें: Coronavirus का कहर जारी, मध्य प्रदेश में अगले आदेश तक बंद किए गए स्कूल

उन्होंने बताया कि पिछले 42 दिन में इंदौर से कुल 16 लोगों के नमूने कोरोना वायरस संक्रमण की जांच के लिये भेजे गये हैं. इनमें से 14 लोग जांच रिपोर्ट के अनुसार संक्रमित नहीं पाये गये हैं, जबकि मलेशिया से शुक्रवार को लौटे 43 वर्षीय पुरुष समेत दो व्यक्तियों की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

आपको बता दें कि देश में तेजी से फैल रहे कोरोना वायरस (COVID19) को लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ की अध्यक्षता में बैठक की गई थी. जिसमें मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक, प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य विभाग), और अन्य अधिकारियों ने भाग लिया था.

Trending news