उज्जैन में मास्क न पहनने वाले हो जाएं सावधान! पकड़े जाने पर खानी पड़ेगी जेल की हवा

मध्य प्रदेश के उज्जैन में बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए काफी सख्ती बरती जा रही है. जानलेवा संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन ने नए नियम लागू किए हैं.

उज्जैन में मास्क न पहनने वाले हो जाएं सावधान! पकड़े जाने पर खानी पड़ेगी जेल की हवा
फाइल फोटो

मनोज जैन/उज्जैन : मध्य प्रदेश के उज्जैन में बढ़ते कोरोना वायरस को देखते हुए काफी सख्ती बरती जा रही है. जानलेवा संक्रमण को रोकने के लिए प्रशासन ने नए नियम लागू किए हैं. जिसके मुताबिक, आज से जो भी व्यक्ति मास्क नहीं लगाएगा वह सीधा अस्थाई जेल में भेजा जाएगा.

जेल प्रशासन की ओर से जारी कार्रवाई में अभी तक 300 से ज्यादा लोग सलाखों के पीछे जा चुके हैं. अस्थाई जेल में भेजे गए प्रत्येक व्यक्ति को वहां दो-दो मास्क खरीदना अनिवार्य किया है जिनकी कीमत 10 रुपये प्रति मास्क रखी गई है.

दरअसल उज्जैन प्रशासन ने 2 दिन पहले निर्णय लिया था कि 24 तारीख से जो भी व्यक्ति बिना मास्क लगाए शहर में घूमता हुआ नजर आएगा, उसको माधव कॉलेज मैं बनी अस्थाई जेल में डाल दिया जाएगा. आज प्रशासन और पुलिस की टीम ने विभिन्न चौराहों पर जाकर सर्चिंग शुरू की, जिसमें सैकड़ों की संख्या में लोग नजर आए जो मुंह पर बिना मास्क लगाए शहर में घूम रहे थे इन सभी को पकड़कर उज्जैन पुलिस ने अस्थाई जेल में डाल दिया.

ये भी पढ़ें: जबलपुर: आज शाम 7 बजे से 25 जुलाई तक रहेगा लॉकडाउन, सिर्फ जरूरी सेवाएं ही होंगी संचालित

एडीएम विदिशा मुखर्जी के अनुसार पकड़ो गए सभी लोगों को शाम 5:00 बजे से पहले छोड़ दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि ये सब इसलिए किया जा रहा है, ताकि लोग कोरोना वायरस के प्रति सावधानी बरत सके. 

watch live tv: