'किसान न्याय' योजना पर सियासत शुरू, कांग्रेस ने जारी की लाभ पाने वाले भाजपा नेताओं की सूची
Advertisement

'किसान न्याय' योजना पर सियासत शुरू, कांग्रेस ने जारी की लाभ पाने वाले भाजपा नेताओं की सूची

कांग्रेस नेताओं ने अब एक सूची सार्वजनिक की है. इस सूची में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह समेत प्रदेश भाजपा के 15 बड़े दिग्गजों के नाम शामिल हैं. 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल.

रायपुर: छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार ने बीते 21 मई को राजीव गांधी किसान न्याय योजना शुरू की. आपको बता दें कि 21 मई पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि भी है. अब इस योजना के शुरू होने के बाद से ही छत्तीसगढ़ में सियासत गरमा गई है. भाजपा ने इस योजना को किसानों के साथ ठगी बताया है. 

वहीं कांग्रेस नेताओं ने अब एक सूची सार्वजनिक की है. इस सूची में छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह समेत प्रदेश भाजपा के 15 बड़े दिग्गजों के नाम शामिल हैं. छत्तीसगढ़ कांग्रेस का दावा है किसान न्याय योजना की पहली ​किस्त का लाभ भाजपा के इन दिग्गज नेताओं को मिला है.

मध्य प्रदेश में मिले कोरोना के 294 नए केस, राज्य के 50 जिलों में पहुंचा संक्रमण

कांग्रेस द्वारा जारी सूची के मुताबिक डॉक्टर रमन सिंह को 26612 रुपए, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को 25029 रुपए, पूर्व भाजपा सांसद अभिषेक सिंह को 24094 रुपए, पूर्व मंत्री ननकीराम कंवर को 16902 रुपए मिले. पूर्व मंत्री दयालदास बघेल को 48520 रुपए, पूर्व मंत्री पुन्नूलाल मोहले को 56015 रुपए मिले हैं.

कांग्रेस नेताओं का कहना है कि भाजपा के सभी बड़े नेता खुद ही इस योजना का लाभ ले रहे हैं, तो उन्हें इस पर सवाल उठाने का कोई नैतिक अधिकार नहीं है. वहीं भाजपा के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि सूची सार्वजनिक करना कांग्रेस की ओछी मानसिकता है. यह राशि किसी नेता को नहीं बल्कि किसानों को जारी की गई है. 

WATCH LIVE TV

Trending news