BJP नेता ने कहा- भारत विभाजन महात्मा गांधी की भूल, दिग्विजय को बताया जिन्ना से ज्यादा खतरनाक
Advertisement

BJP नेता ने कहा- भारत विभाजन महात्मा गांधी की भूल, दिग्विजय को बताया जिन्ना से ज्यादा खतरनाक

भाजपा नेता के बयान पर कांग्रेस हमलावर हो गई है. कांग्रेस नेता भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि अंग्रेजों की जासूसी करने वाले, देश विभाजन को महात्मा गांधी की भूल बताने वाले, उनके पैरों की धूल बराबर भी नहीं हैं.

मध्यप्रदेश के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा

भोपालः मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर और भोपाल की हुजूर सीट से विधायक रामेश्वर शर्मा अपने एक बयान को लेकर विवादों में घिर गए हैं. उन्होंने 1947 में देश के विभाजन के लिए राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को जिम्मेदार ठहराया है. दिग्विजय सिंह को कोसते-कोसते प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने देश विभाजन को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की भूल बता दिया.

रामेश्वर शर्मा ने दिग्विजय सिंह को बताया जिन्ना से भी ज्यादा खतरनाक
प्रोटेम स्पीकर राजधानी भोपाल के गांधी नगर में आयोजित एक प्रोग्राम में बोल रहे थे. इसी दौरान उन्होंने कहा, ''नाम में गफलत होती है. दिग्विजय सिंह अपने काम और व्यवहार से मोहम्मद अली जिन्ना से ज्यादा खतरनाक हैं. पहले जिन्ना ने देश विभाजन किया, 1947 में बापू से भूल हुई और देश के दो टुकड़े हो गए. वैसा ही विभाजन दिग्विजय सिंह कराना चाहते हैं.''

MP कांग्रेस के इस दिग्गज नेता ने स्वीकारा, पार्टी में है अनुशासनहीनता, कार्यकर्ताओं को दी ये सलाह

दिग्विजय ने राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा जुटाने पर उठाए थे सवाल
दरअसल, एक दिन पहले अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर हिंदूवादी संगठनों द्वारा देशभर में रैली कर धन जुटाने के मामले पर मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह ने सवाल खड़े किए थे. उन्होंने कहा था कि राम मंदिर निर्माण के लिए धन जुटाने की रैलियों के दौरान मध्य प्रदेश में मुस्लिम इलाकों को निशाना बनाया जा रहा है. उन्होंने पिछले दिनों इंदौर और उज्जैन में हुई घटनाओं की जांच सेवानिवृत्त मुख्य सचिव या पुलिस महानिदेशक स्तर के अधिकारी से कराने व मुआवजा देने की मांग की थी. इसी बात को लेकर भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा उप पर जुबाली हमले कर रहे थे.

बीते 11 महीने में सिर्फ 2 दिन चला MP विधानसभा का सत्र, विधायकों को अपने 2000 प्रश्नों के उत्तर का इंतजार

अंग्रेजों की जासूसी करने वाले गांधी के पैरों की धूल भी नहींः कांग्रेस
प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा के 1947 में हुए भारत विभाजन को महात्मा गांधी की भूल बताने वाले बयान पर कांग्रेस हमलावर हो गई है. कांग्रेस नेता भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि अंग्रेजों की जासूसी करने वाले, देश विभाजन को महात्मा गांधी की भूल बताने वाले, उनके पैरों की धूल बराबर भी नहीं हैं. महात्मा गांधी ने देश को बचाया है. बीजेपी के नेता जिस जिन्ना को आज कोस रहे हैं उस जिन्ना की समाधि पर फूल चढ़ाने भी वही गए थे. गुप्ता का इशारा वरिष्ठ भाजपा नेता लाल कृष्ण आडवाणी के उस बयान की ओर था, जिसमें उन्होंने जिन्ना की तारीफ कर दी थी.

हिंदू महासभा ने किया नाथूराम गोडसे की 'ज्ञान शाला' का शुभारंभ, खड़ा हुआ सियासी विवाद

लालकृष्ण आडवाणी ने जिन्ना को लेकर क्या कहा था?
साल 2005 में अपने पाकिस्तान दौरे पर लालकृष्ण आडवाणी पाकिस्तान के कराची में मोहम्मद अली जिन्ना के मकबरे पर गए थे. वहां उन्होंने आगंतुक रजिस्टर में लिखा था, ''ऐसे कई लोग हैं जो इतिहास पर अपनी अमिट पहचान छोड़ जाते हैं- लेकिन बहुत कम लोग हैं जो वास्तव में इतिहास बनाते हैं. कायद-ए-आज़म मोहम्मद अली जिन्ना एक ऐसे ही दुर्लभ व्यक्ति थे. जिन्ना की तारीफ का खामियाजा आडवाणी को तब तक भुगतना पड़ा जब तक वह राजनीति में सक्रिय रहे.

रामेश्वर शर्मा के बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया जा रहाः भाजपा 
वहीं भाजपा प्रदेश प्रवक्ता राजपाल सिसोदिया ने रामेश्वर शर्मा का बचाव करते हुए कहा कि उनके बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अंग्रेज और कांग्रेस विभाजन की बात करते हैं. सदैव से कांग्रेस ने देश का बंटवारा करने की कोशिश की है. प्रोटेम स्पीकर के शब्दों को तोड़ मरोड़ कर पेश किया जा रहा है. उनके बयान को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के संदर्भ में देखा जा रहा है, यह ठीक नहीं है.

WATCH LIVE TV

Trending news