भूपेश बघेल ने पीएम को लिखा लेटर, बोले- वैक्सीन से सारे टैक्स हटें, एक हो दाम
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh891801

भूपेश बघेल ने पीएम को लिखा लेटर, बोले- वैक्सीन से सारे टैक्स हटें, एक हो दाम

पूरे देश में 1 मई से 18 साल से ऊपर वालों को वैक्सीन लगाई जाएगी. इसी को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. पत्र में समय पर वैक्सीन उपलब्ध करवाने की मांग सीएम ने की है.

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (File Photo)

रायपुर: पूरे देश में 1 मई से 18 साल से ऊपर वालों को वैक्सीन लगाई जाएगी. इसी को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. पत्र में समय पर वैक्सीन उपलब्ध करवाने की मांग सीएम ने की है. छत्तीसगढ़ में कोरोना टीका के 25-25 लाख डोज दो कंपनियों को ऑर्डर किए गए हैं. 

सीएम भूपेश ने पत्र में लिखा है कि 1 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिये केंद्र द्वारा बनाई गई कार्य योजना और उसके व्यावहारिक अमल की पद्धति से राज्यों को अवगत कराया जाए. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में प्रतिदिन 3 लाख वैक्सीन लगाने की क्षमता है. उसी हिसाब से वैक्सीन राज्य को दी जाए.

घोर लापरवाही: डॉक्टरों ने कर दिया था मृत घोषित, चिता पर लेटाया तो महिला हो उठी जिंदा!

सभी राज्यों में वैक्सीन आवंटन जनसंख्या व पॉजिटिविटी रेश्यो, एक्टिव पेशेंट रेश्यो को ध्यान में रखते हुए डोज दिए जाएं ताकि वैक्सीनेशन ठीक तरीके से प्रारंभ हो सके. सीएम ने मांग की कि वैक्सीन को लेकर पूरे देश में एक दाम नीति तय की जाए. साथ ही उन्होंने वैक्सीन से सारे टैक्स हटाने की मांग केंद्र सरकार से की है. 

सीएम बघेल ने सुझाव दिया है कि केंद्र सरकार वैक्सीन को लेकर अपनी इच्छा शक्ति का प्रदर्शन करे और अन्य कंपनियों में भी इन वैक्सीन का उत्पादन करवाने की व्यवस्था करे. ताकि देश के हर नागरिक को कोरोना से बचाया जा सके.

WATCH LIVE TV

Trending news