Alert! छत्तीसगढ़ के इन जिलों में आ सकती है बाढ़, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

मौसम विभाग ने उत्तरी और दक्षिणी छत्तीसगढ़ में अति बारिश की संभावना जताई है. खासतौर पर सूरजपुर और उसके आसपास के इलाकों में बाढ़ आने की आशंका है. मौसम विभाग ने लोगों से एहतियात बरतने की सलाह दी है.

Alert! छत्तीसगढ़ के इन जिलों में आ सकती है बाढ़, मौसम विभाग ने दी चेतावनी
सांकेतिक तस्वीर

रजनी ठाकुर/रायपुर:छत्तीसगढ़ में आने वाले तीन से चार दिनों में भारी बारिश और बाढ़ जैसे हालात बन सकते हैं. मौसम विभाग ने उत्तरी और दक्षिणी छत्तीसगढ़ में अति बारिश की संभावना जताई है. खासतौर पर सूरजपुर और उसके आसपास के इलाकों में बाढ़ आने की आशंका है. मौसम विभाग ने लोगों से एहतियात बरतने की सलाह दी है.

मौसम वैज्ञानिक एसके अवस्थी के मुताबिक चक्रीय चक्रवाती घेरा 7.6 किमी ऊंचाई तक बना हुआ है. अगले दो दिनों तक यह उत्तर पश्चिम दिशा तक आगे बढ़ने की संभावना है. एक अगस्त तक इसके प्रभाव से रविवार को प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बारिश हो सकती है.

ये भी पढ़ें-इंदौर शहर को मिलेगा बड़ी सौगात, लोगों को घूमने फिरने के लिए मिलेगी नई जगह

मौसम वैज्ञानिक अवस्थी ने बताया कि मानसूनी तंत्र की सक्रियता के चलते सरगुजा संभाग और उससे लगे बिलासपुर व कोरबा जिले में भारी बारिश होगी. साथ ही जिन जिलों में मध्यम से भारी हो रही है, उन जिलों में बाढ़ के हालात बन सकते हैं. 

सूरजपुर में 32.1 मिमी, बलरामपुर में 85.7 मिमी, कोरिया में 25.1 मिमी, जशपुर में 65.4 मिमी पूरे जिले में औसत बारिश दर्ज की गई. पिछले दो दिनों में सूरजपुर में 41.3 मिमी, सरगुजा में 46.9 मिमी, बलरामपुर में 138.7 मिमी, कोरिया में 31.6 मिमी और जशपुर में 90.8 मिमी बारिश हुई.

Watch LIVE TV-