छत्तीसगढ़ में तेज बारिश के आसार, इस दिन से दोबारा सक्रिय हो सकता है मानसून
Advertisement

छत्तीसगढ़ में तेज बारिश के आसार, इस दिन से दोबारा सक्रिय हो सकता है मानसून

मौसम विभाग की मानें तो एक ब्रेक के बाद अब 18 अगस्त के बाद कई राज्यों में बारिश का दौर लौट सकता है, जिनमें से छत्तीसगढ़ भी एक है. 

सांकेतिक तस्वीर

रायपुर: छत्तीसगढ़ में बारिश का सिलसिला बंद सा ही हो गया है.इसी बीच जशपुर में अचानक जोरदार बारिश शुरू हो गई. मौसम विभाग की मानें तो एक ब्रेक के बाद अब 18 अगस्त के बाद कई राज्यों में बारिश का दौर लौट सकता है, जिनमें से छत्तीसगढ़ भी एक है. 

मौसम विभाग की मानें तो हिमालय की तलहटी के करीब मानसून ट्रफ है, एक चक्रवाती परिसंचरण पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर आंध्र प्रदेश के डेट के पास समुद्र तल से 3.5 से 5.8 किलोमीटर की ऊंचाई पर बना हुआ है, जिसका झुकाव दक्षिण-पश्चिम की ओर बना है. उत्तर और मध्य छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्से में बारिश हुई. मौसम एक बार फिर से बदल सकता है. कल के बाद राज्य में तेज बारिश का दौर भी शुरू हो सकता है. 

ये भी पढ़ें-बाढ़ से हुए नुकसान के आंकलन के लिए केंद्रीय दल एमपी पहुंचा, इतने हजार करोड़ की क्षति का अनुमान

गौरतलब है कि 15 अगस्त को जशपुर जिले में अचानक हुई बारिश के कारण लड़के-लड़कियों का ग्रुप कई घंटों तक नाले में आई बाढ़ में फंसा रहा. ये लोग वाटरफॉल देखने आए थे, इसी बीच तेज बारिश शुरू हो गई और रास्ते के एक नाले में बाढ़ के हालात बन गए. जिससे यह लोग नाले के दूसरी ओर फंस गए. कुछ लोगों की मशक्क्त के बाद इन्हें सही सलामत बचाया गया.

Watch LIVE TV-

Trending news