छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए खुशखबरी, PM मोदी के जन्मदिन पर CM साय ने की बड़ी घोषणा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2434570

छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए खुशखबरी, PM मोदी के जन्मदिन पर CM साय ने की बड़ी घोषणा

Annapurna Dal Bhaat Centre: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने प्रदेश में एक नई योजना खोले जाने का ऐलान किया है. जिसका लाभ प्रदेश को लोगों को मिलेगा. 

सीएम साय का बड़ा ऐलान

छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए खुशकबरी है. क्योंकि सीएम विष्णुदेव साय ने पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर बड़ी योजना की शुरुआत करने की घोषणा की है. उन्होंने राजधानी रायपुर में आयोजित कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के हर जिले में 'अन्नपूर्णा दाल-भात केंद्र' खोलने का ऐलान किया है. जिससे आम लोगों को सस्ता भोजन मिलेगा. इसके अलावा उन्होंने छत्तीसगढ़ के पंजीकृत श्रमिकों के बच्चों को मुफ्त शिक्षा देने की योजना का भी ऐलान किया है. दोनों ही योजनाएं गरीबों से जुड़ी हैं, ऐसे में इन योजनाओं का आम लोगों को फायदा मिल सकता है. 

छत्तीसगढ़ में 5 रुपए में मिलेगा भोजन

सीएम विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ में 'अन्नपूर्णा दाल-भात केंद्र' खोलने का ऐलान करते हुए कहा 'इस योजना के तहत प्रदेश के सभी जिलों में अन्नपूर्णा दाल-भात केंद्र खोले जाएंगे. जिसके तहत पांच रुपए में श्रमिकों को भर पेट भोजन देने की योजना बनाई गई है, यानि पांच रुपए में श्रमिकों अपने ही शहर में आसानी से भोजन मिलेगा.' बता दें कि पहले भी छत्तीसगढ़ में यह योजना चालू थी. लेकिन बाद में इसे बंद कर दिया गया था. हालांकि अब फिर से साय सरकार इसे राज्य में खोलने जा रही है. 

ये भी पढ़ेंः CM साय ने लगाई झाड़ू, श्रमिकों को दी बड़ी सौगात, कांग्रेस पर साधा निशाना

'अटल उत्कृष्ट शिक्षा योजना'

इसके अलावा सीएम साय ने राज्य में अटल उत्कृष्ट शिक्षा योजना भी शुरू करने का ऐलान किया है. इस योजना का लाभ श्रमिकों के बच्चों को मिलेगा. उन्होंने बताया कि पंजीकृत श्रमिकों के बच्चों को अटल उत्कृष्ट शिक्षा योजना के माध्यम से पढ़ाई करवाई जाएगी. बच्चों को प्राइवेट आवासीय स्कूलों में भी रखकर शिक्षा दिलाई जाएगी. ताकि श्रमिकों के बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सके. 

पीएम आवास योजना की किस्त भी ट्रांसफर 

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ में पीएम आवास के 5 लाख 11 हजार हितग्राहियों को 2044 करोड़ की पहली किस्त ट्रांसफर के थे. इस दौरान सीएम साय ने कहा कि अब किसी पीएम आवास के लिए किसी भी आदमी को एक पैसा देने की जरुरत नहीं है. अगर एक रुपए भी लेने की बात सामने आई तो कार्रवाई की जाएगी. सीएम साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ में लोगों को पीएम आवास योजना का लाभ मिल रहा है. 18 लाख और आवासों को मंजूरी मिलेगी, सीएम साय ने कहा कि अब तक राज्य में 8 लाख 46 हजार 932 हितग्राहियों को पीएम आवास योजना के पैसे मिल चुके हैं. 

ये भी पढ़ेंः दिल्ली की नई CM आतिशी का मध्य प्रदेश से है पुराना कनेक्शन, यही से शुरू हुई राजनीति

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड! 

Trending news