CM साय ने लगाई झाड़ू, छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को दी बड़ी सौगात, कांग्रेस पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2434210

CM साय ने लगाई झाड़ू, छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को दी बड़ी सौगात, कांग्रेस पर साधा निशाना

PM Modi Birthday: छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी के जन्मदिन पर सीएम विष्णुदेव साय ने तेलीबांधा तालाब के पास 'स्वच्छता ही सेवा' पखवाड़े का राज्यस्तरीय शुभारंभ किया. इस समारोह में विधायक मोतीलाल साहू, अनुज शर्मा समेत बड़ी संख्या में कई लोग मौजूद रहे. साथ ही विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर सीएम साय ने 'श्रमिक सम्मेलन' में श्रमिकों के खातों में रुपये भी ट्रांसफर किए. 

CM साय ने लगाई झाड़ू, छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को दी बड़ी सौगात, कांग्रेस पर साधा निशाना

Chhattisgarh News: विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर सीएम साय ने छत्तीसगढ़ वासियों को विश्वकर्मा जयंती की बधाई दी. साथ ही आज पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर सीएम साय ने रायपुर में तेलीबांधा तालाब के पास 'स्वच्छता ही सेवा' पखवाड़े का राज्यस्तरीय शुभारंभ भी किया. सीएम साय ने झाड़ू लगाकर सभी को स्वच्छता का संदेश भी दिया. 

सीएम ने कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए हमें स्वच्छता को अपनी आदत बना लेना चाहिए, क्योंकि कि स्वच्छता सबको अच्छी लगती है. इससे कोई भी बीमारी नहीं फैलती है. अब अगले 15 दिनों तक इस पखवाड़े के तहत स्टेप बाय स्टेप कई कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. इसमें लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करने के लिए मैराथन दौड़ का भी आयोजन किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- बधाई हो लॉटरी लगी है.... फिर जाल में फंस गया मजदूर, ऐसे गंवा बैठा जिंदगी भर की कमाई

छत्तीसगढ़ को मिली बड़ी सौगातें
'मोर आवास मोर अधिकार' के तहत आज 5 लाख से अधिक प्रधानमंत्री आवास की पहली किस्त जारी करेगें. इसको लेकर सीएम साय ने प्रधानमंत्री का छत्तीसगढ़ की जनता की तरफ से धन्यवाद व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि पिछले 5 वर्षों में जो गरीब लोग प्रधानमंत्री आवास से वंचित हो गए थे. उनको आज उनका हक मिल रहा है.अभी भारत सरकार ने 8 लाख 46 हजार 931 आवास स्वीकृत किए हैं. सीएम साय ने विश्वकर्मा जयंती के अवसर पर श्रमिकों के खातों में पैसा ट्रांसफर करने और उनके सम्मान की भी बात कही. 

ये भी पढ़ें- PM मोदी के बर्थडे से MP में शुरू हो रहे कई कार्यक्रम, 2 अक्टूबर तक हर जिले में रहेगी हलचल

कवर्धा मौत मामले में सीएम साय का कांग्रेस पर पलटवार
छत्तीसगढ़ के कवर्धा में जादू टोने के शक में हुई 5 लोगों की हत्या मामले में साय ने कहा कि दुःख की बात है 21वी सदी में जादू टोना हमारे समाज के बीच है. इसे हटाने की आवश्यकता है. सरकार की एजेंसियां इन मुद्दों को लेकर जागरूकता अभियान चला रही हैं. आगे भी चलाया जाएगा. सीएम ने जनता से आव्हान किया कि हम सबकी जिम्मेदारी है कि लोगों में जादू टोना अंधविश्वास को हटाने के लिए हम काम करें. उन्होंने कहा कि सरकार और पुलिस दोनों अलर्ट है. दोषियों के ऊपर कार्रवाई भी होगी. कांग्रेस विपक्ष में है तो जांच समिति बनाना उनका धर्म है. 

रायपुर से राजेश निलशाद की रिपोर्ट

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Trending news