अंतरराष्ट्रीय योग दिवसः छत्तीसगढ़ में आयोजित हो रही योग मैराथन, CM बघेल समेत 10 लाख लोग शामिल

प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने वाले प्रतिभागियों को समाज कल्याण विभाग की ओर से ऑनलाइन ई-प्रमाण पत्र दिए जाएंगे. 

अंतरराष्ट्रीय योग दिवसः छत्तीसगढ़ में आयोजित हो रही योग मैराथन, CM बघेल समेत 10 लाख लोग शामिल
योग करते छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रजनी ठाकुर/रायपुर: International Yoga Day: 21 जून दुनियाभर में योग दिवस के रूप में मनाया जाता है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने भाषण में योग को महत्त्वपूर्ण बताया. उन्होंने कहा कि महामारी में योग से आत्मबल मिला, यही उम्मीद की किरण बनकर उभरा. तो वहीं छत्तीसगढ़ में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर मैराथन आयोजित की जा रही है. 

'योग करबो स्वस्थ रहिबो'
योग दिवस के अवसर पर छत्तीसगढ़ सरकार वर्चुअल योग मैराथन का आयोजन करवा रही है. इस मैराथन की टैग लाइन 'योग करबो स्वस्थ रहिबो' रखी गई. प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाने वाले प्रतिभागियों को समाज कल्याण विभाग की ओर से ऑनलाइन ई-प्रमाण पत्र दिए जाएंगे. 

यह भी पढ़ेंः-PM Narendra Modi Speech: कोरोना महामारी के इस दौर में लोगों को योग से आत्मबल मिला, यह उम्मीद की किरण बनकर उभरा

7 से 8 बजे के बीच बनाएंगे वीडियो
मैराथन के लिए 10 लाख से ज्यादा लोग आज सुबह 6.45 बजे से योगाभ्यास कार्यक्रम में शामिल हुए. सुबह 7 से 8 बजे के बीच एक घंटे तक उन्होंने अलग-अलग योगाभ्यास करते हुए वीडियो भी बनाए. इस कार्यक्रम में राज्यपाल अनुसुईया उइके, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मंत्री, विधायक, जनप्रतिनिधी समेत नागरिक व अन्य विभागों के अधिकारी और कर्मचारियों को मिलाकर करीब 10 लाख से ज्यादा लोग शामिल हुए. 

यह भी पढ़ेंः- ढाई साल पूरा होते ही भूपेश सरकार ने कतरे अपने ही मंत्रियों के पर, TS सिंहदेव और ताम्रध्वज साहू हुए छोटे

WATCH LIVE TV