PM मोदी आज दिखाएंगे दुर्ग-विशाखापट्टनम वंदे भारत को हरी झंडी, जानें किराया, टाइमिंग और स्टोपेज
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2431918

PM मोदी आज दिखाएंगे दुर्ग-विशाखापट्टनम वंदे भारत को हरी झंडी, जानें किराया, टाइमिंग और स्टोपेज

Vande Bharat Train: आज से दुर्ग-विशाखापट्टनम वंदे भारत ट्रेन शुरू होने जा रही है. पीएम नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर शुरू करेंगे. आज यह ट्रेन  उद्घाटन स्पेशल के रूप में रायपुर से चलेगी, लेकिन 20 सितंबर से इसे नियमित रूप से दुर्ग से चलाया जाएगा. 

PM मोदी आज दिखाएंगे दुर्ग-विशाखापट्टनम वंदे भारत को हरी झंडी, जानें किराया, टाइमिंग और स्टोपेज

Chhattisgarh Vande Bharat Train: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज (16 सितंबर) को दुर्ग से होकर रायपुर के रास्ते विशाखापट्टनम जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ करेंगे. आज यह वंदे भारत रायपुर स्टेशन से उद्घाटन स्पेशल के रूप में स्पेशल समय-सारणी के अनुसार चलेगी. इसके अलावा 20 सितंबर 2024 से दुर्ग-विशाखापट्टनम-दुर्ग वंदे भारत एक्सप्रेस अपने नियमित समय-सारणी के अनुसार चलेगी. पीएम मोदी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे. 

भारतीय रेलवे ने एक नई वंदे भारत एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 20829/30) की घोषणा की थी, जो दुर्ग (छत्तीसगढ़) और विशाखापत्तनम (विजाग, आंध्र प्रदेश) के बीच चलेगी. यह सेमी-हाई-स्पीड ट्रेन सेवा दोनों क्षेत्रों के बीच संपर्क बढ़ाने के लिए शुरू की गई है. यह ट्रेन 16 सितंबर से शुरू हो जाएगी.  दुर्ग और विशाखापत्तनम के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सप्ताह में छह दिन चलेगी. गुरुवार को मेंटेनेंस के लिए एकमात्र दिन छुट्टी होगी. ट्रेन का मेंटेनेंस दुर्ग स्टेशन पर किया जाएगा. ट्रेन में कुल 16 कोच होंगे. 

ये भी पढ़ें-  पितृपक्ष में इन 5 नदियों में स्नान करना होता है शुभ, जानिए खास महत्व

टाइमिंग
- दुर्ग से विशाखापट्टनम की ओर जाने वाली ट्रेन संख्या 20829 वंदे भारत एक्सप्रेस दुर्ग से हर रोज सुबह 5:45 बजे प्रस्थान करेगी. यह ट्रेन विशाखापट्टनम  में दोपहर 1:45 बजे पहुंचेगी. इसके बाद विशाखापट्टनम  से दुर्ग ट्रेन संख्या 20830 वंदे भारत ट्रेन विशाखापट्टनम  से दोपहर 2:50 बजे प्रस्थान करेगी और रात 10:50 दुर्ग पहुंचेगी.

ये भी पढ़ें-  छत्तीसगढ़ में मौसम का रौद्र रूप; सूरजपुर,जशपुर सहित इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

वंदे भारत टेर्न स्टोपेज
दुर्ग से विशाखापट्टनम वंदे भारत ट्रेन दुर्ग और विशाखापट्टनम के बीच विजयनगरम (आंध्र प्रदेश का एकमात्र पड़ाव), रायगड़ा, टिटलागढ़, लाखोली और रायपुर में रुकेगी. 

छत्तीसगढ़ नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Chhattisgarh News in Hindi और पाएं Chhattisgarh latest news in hindi  हर पल की जानकारी । छत्तीसगढ़ की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड

Trending news