रायपुर-बिलासपुर को Lockdown में ढील; ब्लैक फंगस के मरीजों ने बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की चिंता
Advertisement

रायपुर-बिलासपुर को Lockdown में ढील; ब्लैक फंगस के मरीजों ने बढ़ाई स्वास्थ्य विभाग की चिंता

10 मई को पहली बार प्रदेश में 5 केस मिलने के बाद 11 जून तक 31 लोग ब्लैक फंगस से जान गंवा चुके हैं. AIIMS रायपुर में इस वक्त ब्लैक फंगस से इलाज कराने वालों की संख्या 150 से ज्यादा हो गई है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

रायपुर/रजनी ठाकुरः कोरोना केस कम होते ही छत्तीसगढ़ के कई जिलों में अनलॉक की प्रक्रिया चालू कर दी गई. लेकिन रायपुर और बिलासपुर जैसे बड़े जिलों में शनिवार और रविवार को लॉकडाउन लागू किया गया. स्थिति नियंत्रण में होते देख रायपुर और बिलासपुर में लॉकडाउन नियमों में ढील दी गई. वहीं ब्लैक फंगस के बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी. 

रायपुर में 7 बजे तक खुलेंगी दुकानें
राजधानी रायपुर में 12 जून से 6 बजे की जगह 7 बजे तक दुकानें खुली रह सकेंगी. इनमें सभी प्रकार की स्थायी व अस्थायी दुकानें, शॉपिंग मॉल, व्यवसायिक प्रतिष्ठान, सुपर मार्केट/सुपर बाजार, फल व सब्जी मंडी/बाजार, अनाज मंडी, शोरूम, क्लब, शराब दुकानें, ठेला, सैलून, ब्यूटी पार्लर, स्पा, पार्क व जिम जैसी सेवाएं शाम 7 बजे तक खुली रह सकेंगी.

रविवार को दुकानें बंद रहेंगी, अति आवश्यक सेवाओं को रविवार के दिन भी छूट मिलेगी. 

यह भी पढ़ेंः- छात्र राजनीति से केंद्रीय मंत्री तक का सफर, देखिए नरेंद्र सिंह तोमर की जिंदगी से जुड़े कुछ Rare Photos

बिलासपुर में भी बदला समय
बिलासपुर में भी दुकानें बंद होने का समय शाम 6 की बजाय रात 8 बजे कर दिया गया. इस दौरान सभी तरह की व्यापारिक दुकानें खुली रह सकेंगी. रविवार को संपूर्ण लॉकडाउन रहेगा. रात 8 से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा. 14 जून से सभी कार्यालयों में भी शत प्रतिशत कर्मचारियों की मौजूदगी अनिवार्य कर दी जाएगी. 

ब्लैक फंगस के बढ़ रहे मरीज
कोरोना केस कम होने के साथ ही ब्लैक फंगस के मरीज बढ़ने लगे. स्वास्थ्य विभाग की चिंता फिर बढ़ने लगी. प्रदेश में इस वक्त 285 ब्लैक फंगस के मरीज हैं, दुर्ग जिले में सबसे ज्यादा 72, रायपुर में 52 मरीज हैं. ब्लैक फंगस से होने वाली मौतों के आंकड़ों में भी बढ़ोत्तरी दर्ज की गई. 

10 मई को पहली बार प्रदेश में 5 केस मिलने के बाद 11 जून तक 31 लोग ब्लैक फंगस से जान गंवा चुके हैं. AIIMS रायपुर में इस वक्त ब्लैक फंगस से इलाज कराने वालों की संख्या 150 से ज्यादा हो गई है. वहीं बीमारी के खिलाफ दवाओं का संकट अब भी कायम है. 

यह भी पढ़ेंः- 'कांग्रेस सत्ता में लौटी तो कश्मीर में फिर से आर्टिकल 370 लागू करने पर होगा विचार'- दिग्विजय सिंह का ऑडियो हुआ लीक

यह भी देखेंः- WTC जीतने India ने शुरू की तैयारी, BCCI ने शेयर किया Practice Video

यह भी देखेंः- MP के अस्पताल से लाखों का ऑक्सीजन पाइप चोरी, CCTV में दिखा चोर

WATCH LIVE TV

Trending news