छत्तीसगढ़ में स्कूल खोलने की तैयारीः क्लासेस शुरू होने से पहले अधिकारी करेंगे निरीक्षण
Advertisement

छत्तीसगढ़ में स्कूल खोलने की तैयारीः क्लासेस शुरू होने से पहले अधिकारी करेंगे निरीक्षण

छात्रों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. स्कूलों में निरीक्षण के लिए अधिकारियों के दल बनाए गए है, जो स्कूल खुलने से पहले स्कूलों में पहुंचकर जायजा लेंगे. प्रत्येक अधिकारी को पांच-पांच स्कूल का निरीक्षण करना होगा.

सांकेतिक तस्वीर

रजनी ठाकुर/रायपुर: छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं कक्षा के साथ 2 अगस्त से साथ स्कूल खोले जाएंगे. प्रदेश सरकार ने सोमवार को इस विषय में आदेश जारी कर दिए हैं. इसी के साथ स्कूल के लिए गाइडलाइन भी जारी की गई. छात्रों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. स्कूलों में निरीक्षण के लिए अधिकारियों के दल बनाए गए है, जो स्कूल खुलने से पहले स्कूलों में पहुंचकर जायजा लेंगे. प्रत्येक अधिकारी को पांच-पांच स्कूल का निरीक्षण करना होगा.

लोक शिक्षण संचालनालय आयुक्त कमलप्रीत सिंह ने यह आदेश जारी किए हैं. स्कूल खुलने से पहले सभी संभागीय संचालक तथा सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर दिए गए हैं. 31 जुलाई तक निरीक्षण पूरा कर रिपोर्ट जमा करनी होगी.कोरोना एडवाइजरी का पालन के साथ किताबे, यूनिफॉर्म और मिड-डे मील आदि का भी निरीक्षण और इन पर ध्यान देने के आदेश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें-किराए के मकान में चल रहा था देह-व्यापार, पुलिस पहुंची तो आपत्तिजनक हालत में मिले युवक-युवतियां

बता दें कि राज्य में पहली बार एक साथ इतने स्कूलों का निरीक्षण किया जाएगा. वहीं दूरदराज के स्कूलों में अधिकारी तैयारी का जायजा अभियान के तौर पर लेंगे. 

गौरतलब है कि प्रदेश में स्कूल-कॉलेजों में 50% छात्रों को आने की अनुमति होगी. शिक्षण संस्थानों को खोलेने की अनुमति उन्हीं जिलों में होगी, जहां सात दिनों तक कोरोना की पॉजिटिविटी दर एक प्रतिशत से कम रही है.वहीं जिन बच्चों को सर्दी, खांसी या बुखार की शिकायत है उन्हें क्लास में बैठने नहीं दिया जाएगा.

Watch LIVE TV-

 

Trending news