जोगी के गढ़ में बेटा-बहू ही नहीं लड़ेंगे चुनाव; अमित जोगी के बाद पत्नी ऋचा का भी नामांकन रद्द
Advertisement

जोगी के गढ़ में बेटा-बहू ही नहीं लड़ेंगे चुनाव; अमित जोगी के बाद पत्नी ऋचा का भी नामांकन रद्द

अजीत जोगी ने जाति प्रमाण पत्र को निरस्त किए जाने को लेकर आपत्ति जताई थी. उन्होंने कहा था कि उच्च स्तरीय जाति छानबीन समिति आदिवासी जाति और अनुसूचित जनजाति विकास की तरफ से उन्हें आदेश की कोई कॉपी नहीं दी है 

file photo

दुर्गेश बिसेन/पेंड्रा: अमित जोगी के बाद उनकी पत्नी ऋचा जोगी का नामांकन भी चुनाव आयोग ने निरस्त कर दिया है.  जिला निर्वाचन अधिकारी ने इसकी घोषणा की है. अमित जोगी की तरह ऋचा जोगी के जाति प्रमाण-पत्र को लेकर सवाल उठ रहे थे. जिसके बाद चुनाव आयोग ने उनके नामांकन का आधारहीन बताकर रद्द कर दिया है. खास बात यह होगी कि जोगी के गढ़ में जोगी की पार्टी ही चुनाव नहीं लड़ पाएगी. 

हालांकि, अजीत जोगी ने जाति प्रमाण पत्र को निरस्त किए जाने को लेकर आपत्ति जताई थी. उन्होंने कहा था कि उच्च स्तरीय जाति छानबीन समिति आदिवासी जाति और अनुसूचित जनजाति विकास की तरफ से उन्हें आदेश की कोई कॉपी नहीं दी है और ना ही उन्हें जाति प्रमाण पत्र को लेकर अपना पक्ष रखने का समय दिया गया. 

अमित जोगी का जाति प्रमाण पत्र निरस्त, नहीं लड़ पाएंगे मरवाही से चुनाव

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी के निधन से खाली हुई मरवाही विधानसभा की सीट पर उपचुनाव होना है. जिसके लिए कांग्रेस से डॉ. कृष्णकांत ध्रुव और बीजेपी से डॉ. गंभीर सिंह मैदान में उतर रहे हैं. जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) पार्टी ने एक ही सीट पर परिवार के दो सदस्यों को मैदान में उतारा है. इस सीट से अमित जोगी के साथ ही उनकी पत्नी ऋचा जोगी ने भी उपचुनाव लड़ने के लिए नामांकन भरा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news