CG: कोरोना को लेकर गांव में उड़ी ऐसी अफवाह, कुओं को बचाने के लिए लोग दे रहे रात में पहरा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh669872

CG: कोरोना को लेकर गांव में उड़ी ऐसी अफवाह, कुओं को बचाने के लिए लोग दे रहे रात में पहरा

जशपुर जिले के दर्जन भर गांवों में अचानक एक ऐसी  खबर उड़ी की इलाके में बाहर से कुछ लोग आए हैं जो अंधेरे का फायदा उठाकर गांव में घूम रहे हैं और कोरोना फैलाने की नीयत से गांव के कुएं में थूक भी रहे हैं. कुओं में कुछ डालकर कोरोना के संक्रमण को फैलाना चाहते हैं.

रात में पहरा देते लोग

संजीत कुमार/जशपुर: छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में अफवाहों का दौर इस कदर बढ़ा हुआ है कि लोगों की रात की नींद उड़ी हुई है. जशपुर जिले के दर्जन भर गांवों में अचानक एक ऐसी  खबर उड़ी की इलाके में बाहर से कुछ लोग आए हैं जो अंधेरे का फायदा उठाकर गांव में घूम रहे हैं और कोरोना फैलाने की नीयत से गांव के कुएं में थूक भी रहे हैं. कुओं में कुछ डालकर कोरोना के संक्रमण को फैलाना चाहते हैं.

येे भी पढ़ें-छत्तीसगढ़: सीएम बघेल ने भी एक्सेप्ट किया #MeAt20 चैलेंज, सोशल मीडिया पर शेयर की 20 साल की उम्र वाली तस्वीर

बता दें कि जशपुर जिले के नारायणपुर थाना, दोकड़ा चौकी और दुलदुला थाना क्षेत्र में सुचना मिली कि रात में कुछ लोग जंगल में घूम रहे हैं. ये बात आसपास के सभी गांव में आग की तरह फैल गई. लोग हाथ मे टांगी, गुलेल, टार्च , लाठी लेकर उनको ढूंढने निकल पड़े घंटों ढूंढ़ने के बाद भी ग्रामीणों के हाथ नहीं लगा. फिर भी ग्रामीण इस अफवाह को लेकर चिंतित हैं और रतजगा कर रहे हैं.

दरअसल यह बात में कितनी सच्चाई है यह तो नहीं पता लेकिन अफवाहों के इस दौर में ग्रामीण क्षेत्र के लोगों में काफी दिलचस्पी भी है. वहीं आसपास के ग्राम पुटुकेला, करमा, कोटिया महुआटोली के ग्रामीण अपने-अपने घरों के बाहर लाइट जलाकर पहरा दे रहे हैं.

मामले में कुनकुरी एसडीओपी मनीष कुवर का कहना है कि मिली अफवाहों पर टीम भेजकर जांच करा रहे हैं. हालांकि टीम की जांच में ऐसी कोई बात सामने नहीं आई है.

Watch LIVE TV-

Trending news