साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ पूर्व IAS रमेश थेटे ने खोला मोर्चा! बोले- संविधान से खिलवाड़ नहीं होने देंगे
Advertisement

साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ पूर्व IAS रमेश थेटे ने खोला मोर्चा! बोले- संविधान से खिलवाड़ नहीं होने देंगे

पूर्व आईएएस ने कहा कि "अगर किसी को जातिसूचक शब्द बोला जाए तो यह कानूनन अपराध है। साध्वी प्रज्ञा को मोदी जी ने चुना है. मोदी जी अब चुप क्यों हो, साध्वी के विरुद्ध कार्रवाई क्यो नही कर रहे?"

साध्वी प्रज्ञा और पूर्व आईएएस रमेश थेटे. (फाइल फोटो/वीडियो ग्रैब इमेज)

भोपालः पूर्व आईएएस रमेश थेटे ने भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. रमेश थेटे ने जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल करने के लिए प्रज्ञा ठाकुर की आलोचना की है.  

थेटे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि 'मध्यप्रदेश में जो भी हो रहा है, वह चिंता का विषय है. कानून के हाथ तो बहुत लंबे हैं, लेकिन कानून का उपयोग यदि संविधान को बनाये रखने में होगा तो ही न्याय संभव है.'

साध्वी प्रज्ञा ने दिया था विवादित बयान

बता दें कि साध्वी प्रज्ञा ने बीते दिनों सीहोर में आयोजित हुए क्षत्रिय सम्मेलन में दिए अपने एक बयान में कहा था कि 'शुद्र को शुद्र कह दो तो बुरा लग जाता है, क्योंकि नासमझी है'. इस पर नाराजगी जाहिर करते हुए पूर्व आईएएस ने कहा कि 'साध्वी का मतलब होता है लोगों का प्यार साधना, लोगों को जोड़ने की शक्ति साधना, न्याय करने की प्रक्रिया को साधना. मैं लोकसभा वोटर के रूप में साध्वी प्रज्ञा के बयान की आलोचना करता हूँ।'

सरताज सिंह की घर वापसी: कांग्रेस छोड़ फिर BJP के हुए, बोले- परिवार में हो जाते हैं मतभेद

दलित नेताओं की चुप्पी पर उठाए सवाल

पूर्व आईएएस ने कहा कि "अगर किसी को जातिसूचक शब्द बोला जाए तो यह कानूनन अपराध है। साध्वी प्रज्ञा को मोदी जी ने चुना है. मोदी जी अब चुप क्यों हो, साध्वी के विरुद्ध कार्रवाई क्यो नही कर रहे? दलित समाज के विधायक, सांसद सभी चुप है कोई कुछ नही बोल रहा है! बाबा साहब ने कहा था कि चुनकर आने के बाद आप चुप रहोगे तो गुलाम बनोगे."

'संविधान से खिलवाड़ नहीं करने देंगे'

रमेश थेटे ने कहा कि 'बाबा साहब के संविधान के साथ हम खिलवाड़ नही करने देंगे'. साथ ही कहा कि 'अगर 2024 में भाजपा आ गई तो फिर लोग गुलाम बन जाएंगे. देश मे किसी भी पार्टी का राज आए लेकिन संविधान का राज रहना चाहिए'.

CM शिवराज ने कहा- भगवान के बाद मेरे लिए किसान, कृषि कानूनों पर विरोधी दल कर रहे ढोंग

साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ एट्रोसिटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करने की मांग की जा रही है. बिहार में एनडीए की सहयोगी पार्टी 'हम' के मुखिया जीतनराम मांझी ने भी ट्वीट कर साध्वी प्रज्ञा के बयान पर नाराजगी जाहिर की है. 

WATCH LIVE TV

Trending news