छत्तीसगढ़: CAA के खिलाफ उतरेगा सर्व आदिवासी समाज, 27 फरवरी को होगा प्रदर्शन
Advertisement

छत्तीसगढ़: CAA के खिलाफ उतरेगा सर्व आदिवासी समाज, 27 फरवरी को होगा प्रदर्शन

CAA के विरोध में पूरे देश में धरना प्रदर्शन जारी है. जहां राजधानी दिल्ली में पिछले 2 महीने से शाहीन बाग में महिलाएं धरना दे रही हैं, वहीं अब छत्तीसगढ़ में भी विरोध की आवाज उठने लगी है. CAA, NPR, NCR के विरोध में छत्तीसगढ़ का सर्व आदिवासी समाज उतर आया है.

फाइल फोटो

रायपुर : नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में पूरे देश में धरना प्रदर्शन जारी है. जहां राजधानी दिल्ली में पिछले 2 महीने से शाहीन बाग में महिलाएं धरना दे रही हैं, वहीं अब छत्तीसगढ़ में भी विरोध की आवाज उठने लगी है. CAA, NPR, NCR के विरोध में छत्तीसगढ़ का सर्व आदिवासी समाज उतर आया है. 27 फरवरी को सर्व आदिवासी समाज के बैनर तले 21 आदिवासी संगठनों से जुड़े आदिवासी समाज के लोग बड़ा प्रदर्शन करेंगे.

बताया जा रहा है कि 27 फरवरी को रायपुर के इन्डोर स्टडीयम में बड़ी सभा होगी. इसके बाद आदिवासी समाज के लोग रैली निकालेंगे.  सर्व आदिवासी समाज इस प्रदर्शन में शामिल होने के लिए सभी पार्टियों के आदिवासी विधायकों को भी निमंत्रण देगा.  

सर्व आदिवासी समाज के अध्यक्ष पूर्व IAS बीपीएस नेताम ने कहा कि पखांजूर में 5 हजार शरणार्थियों को बसाया गया था, आज उनकी जनसंख्या डेढ़ लाख हो गई है.आदिवासियों के पुनर्वास की सरकार को चिंता नहीं है. ये सरकार आदिवासियों को बेदखल करने की तैयारी में है. सर्व आदिवासी समाज के अध्यक्ष बीपीएस नेताम ने कहा कि हमसे कई तरह के दस्तावेज मांगे जायेंगे, हम वो सभी दस्तावेज कहां से देंगे, इन कानूनों की यहां कोई जरुरत नहीं है.

Trending news