सतना: सतना जिले के सिंहपुर में एटीएम में ब्लास्ट कर नगदी लूटने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 4 सदस्यों को पुलिस ने गिराफ्तार कर लिया है. सभापुर थाना क्षेत्र के बिरसिंहपुर इलाके में 29 और 30 जनवरी की दरमियानी रात बदमाशों ने डेटोनेटर लगाकर एक्सिस बैंक के एटीएम को ब्लास्ट कर दिया और कैश बॉक्स लूट कर फरार हो गए थे. बैंक के मुताबिक एटीएम में 9 लाख 60 हजार रुपए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

MP Weather Alert: अगले 48 घंटों में मध्य प्रदेश में करवट लेगा मौसम, इन जिलों में हो सकती है बारिश 


पुलिस ने आरोपियों से लूट में इस्तेमाल स्कॉर्पियो गाड़ी और 6.62 लाख रुपए कैश बरामद किए हैं. आरोपियों में सेमरिया कोर्ट में काम करने वाला एक कर्मचारी भी शामिल है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने एटीएम लूट का यह तरीका यूट्यूब वीडियो से सीखा था. इस पूरी घटना के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए रीवा जोन के पुलिस महानिरीक्षक उमेश जोगा ने कहा कि आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली टीम को सम्मानित किया जाएगा.


25 पैसे के सिक्कों पर की पेंटिंग, बनाया एशियन रिकॉर्ड, MP की बेटी अब बनाना चाहती है विश्व रिकॉर्ड


घटना की जानकारी मिलने के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए और एक के बाद एक कड़ियों को जोड़ना शुरू किया. पुलिस की साइबर टीम ने दमोह, कटनी, जबलपुर एवं पन्ना जिले में इसी तरह की घटना करने वाले अपराधियों के डेटाबेस बनाने और उनके जेल से छूटने के मामले की जानकारी ली. उनके सहयोगियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की. पुलिस ने घटना में इस्तेमाल की गई सफेद स्कॉर्पियो के बारे में जांच की.


अपना बंगला देखने भोपाल पहुंचे सिंधिया, 18 साल बाद पूरी हुई मुराद, कमलनाथ-दिग्गी के होंगे पड़ोसी


मुखबिर से जानकारी मिलने के बाद पुलिस की टीम सिरमौर पहुंची. जहां स्कॉर्पियो मालिक मनीष कुशवाहा को धर दबोचा. जांच पड़ताल के बाद रीवा, पन्ना, कटनी, शहडोल और उत्तर प्रदेश के बांदा, जालौन और मध्य प्रदेश के अन्य कई शहरों में दबिश का दौर जारी रहा. एक के बाद एक आरोपियों के नाम सामने आते गए और पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. एक्सिस बैंक एटीएम लूट में मनीष कुशवाहा, संतोष कुशवाहा, पुष्पेंद्र कुशवाहा और बबलू कुशवाहा शामिल थे.


VALENTINE DAY: कौन थी मृगनयनी? जिसके प्यार में राजा ने बिछवाई 17 मील लंबी वाटर पाइप लाइन


ये चारों आरोपी सतना और रीवा के रहने वाले हैं. पुलिस इनकी क्राइम हिस्ट्री खंगाल रही है. पुलिस ने मीडिया को बताया कि 6 महीने पहले यूट्यूब पर वीडियो देखकर चारों आरोपियों ने एटीएम में ब्लास्ट कर कैश लूटने की योजना बनाई थी. इन लोगों को रीवा जिले के राम भगत शुक्ला नामक व्यक्ति ने डेटोनेटर उपलब्ध कराया था. पुलिस आरोपियों को न्यायालय में पेश करेगी और न्यायालय से रिमांड की मांग करेगी, ताकि शेष रकम की बरामदगी के अलावा अन्य आपराधिक घटनाओं का भी खुलासा किया जा सके.


WATCH LIVE TV