शिवराज सरकार के मंत्री का बयान- गाय पालने वाले लोग ही करा सकें जमीन की रजिस्ट्री!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh960197

शिवराज सरकार के मंत्री का बयान- गाय पालने वाले लोग ही करा सकें जमीन की रजिस्ट्री!

हरदीप सिंह डंग ने कहा कि 25 हजार से ज्यादा की सैलरी पाने वाले सरकारी कर्मचारियों को हर माह 500 रुपए गौशाला में देने अनिवार्य कर देने चाहिए. 

मंत्री हरदीप सिंह डंग.

वीरेंद्र वाशिंदे/बड़वानीः शिवराज सरकार के मंत्री हरदीप सिंह डंग का गायों को लेकर अजीब बयान सामने आया है. दरअसल उन्होंने कहा है कि गायों की रक्षा करना हमारा फर्ज है और इसके लिए ऐसा नियम बना देना चाहिए कि जो इंसान गाय पालता हो, वो ही जमीन की रजिस्ट्री करा सकेगा! इतना ही नहीं उन्होंने कुछ पैसे हर माह गौशाला में देने अनिवार्य करने की बात भी कही

क्या बोले हरदीप सिंह डंग
बता दें कि हरदीप सिंह डंग को राज्य सरकार ने बड़वानी जिले का प्रभार दिया हुआ है. जिसके चलते वह इस वक्त जिले के दौरे पर हैं. रविवार को मंत्री हरदीप सिंह डंग जिले की आशाग्राम पहाड़ी पर पौधारोपण करने पहुंचे. साथ ही कलेक्टर की पहल पर पहाड़ी पर जो 20 हजार पौधे लगाए गए हैं, उनकी स्थिति का भी जायजा लिया. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए मंत्री हरदीप सिंह डंग ने कहा कि गौमाता की रक्षा करना हमारा फर्ज है, जो बोलने से नहीं, करने से होगा. सभी को मिलजुलकर कदम उठाने होंगे.

हरदीप सिंह डंग ने गायों की रक्षा के लिए सुझाव देते हुए कहा कि किसान की जमीन की रजिस्ट्री तभी होनी चाहिए, जब वह गाय पालता हो. 25 हजार से ज्यादा की सैलरी पाने वाले सरकारी कर्मचारियों को हर माह 500 रुपए गौशाला में देने अनिवार्य कर देने चाहिए. चुनाव लड़ने वाले जनप्रतिनिधि का चुनाव फार्म भी तभी मान्य होना चाहिए, जब वह गाय पालता हो. 

हालांकि उन्होंने साफ किया कि यह उनकी व्यक्तिगत मांग है. जब उनसे पूछा गया कि क्या कैबिनेट में ऐसा कोई प्रस्ताव रखा गया है तो उन्होंने कहा कि 'मैं मांग करता रहूंगा, कभी ना कभी तो ये होगा.' हरदीप सिंह डंग मंदसौर जिले की सुवासरा विधानसभा सीट से विधायक हैं और शिवराज सरकार में नवीकरणीय ऊर्जा और पर्यावरण मंत्री हैं. 

Trending news