‘किसानों की बात, मुख्यमंत्री के साथ’, कृषि बिल को शिवराज ने बताया कल्याण के लिए महत्वपूर्ण कदम
Advertisement

‘किसानों की बात, मुख्यमंत्री के साथ’, कृषि बिल को शिवराज ने बताया कल्याण के लिए महत्वपूर्ण कदम

कृषि बिल को लेकर किसान समेत विपक्षी दल विरोध जता रहे है. संसद से लेकर सड़क तक विरोध प्रदर्शन हो रहा है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ( फाइल फोटो )

भोपाल : कृषि बिल को लेकर किसान समेत विपक्षी दल विरोध जता रहे है. संसद से लेकर सड़क तक विरोध प्रदर्शन हो रहा है. इसी बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कृषि बिल को लेकर किसानों के साथ संवाद किया है, और इसे कृषि कल्याण की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बताया है. 

आकाशवाणी के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि किसानों की आय को दुगनी करने के लिए कृषि बिल बेहद जरुरी है. PM किसान सम्मान निधि के साथ मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना शुरू होगी. मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना के तहत 10 हजार रूपए वार्षिक मिलेगा.  बिल के जरिए छोटे किसानों को मिलेगी सहायता

किसानों की बात, मुख्यमंत्री के साथ कार्यक्रम में शिवराज ने कहा कि PM मोदी को किसान कल्याण के प्रावधानों के लिए धन्यवाद. कुछ लोग इन प्रावधानों के संबंध में भ्रम फैला रहे हैं कृषि बिल किसानों के लाभ को सुनिश्चित करते हैं. उन्होंने कहा कि MP में किसानों को शून्य प्रतिशत पर कृषि ऋण देने का कार्य किया गया. MP में किसान क्रेडिट कार्ड का लाभ देने का कार्य किया गया. 

ये भी पढ़ें: उपचुनाव: कांग्रेस ने 6 और उम्मीदवारों को मैदान में उतारा, करैरा से प्रत्याशी भी बदला

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि किसानों को पहले 3100 करोड़ प्रीमियम राशि दी गई, बाद में 4600 करोड़ प्रीमियम राशि दी गई जिन किसानों की फसलें क्षतिग्रस्त हुई हैं उन्हें भी राहत राशि दी जाएगी. उन्होंने कहा कि कृषि बिल के प्रावधान से किसान ताकतवार होगा. सीधे निर्यातकों को जोड़कर किसानों की बड़ी सुविधा दी गई. 

WATCH LIVE TV: 

 

Trending news