CG: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने इशारों में इन्हें बताया मुख्यमंत्री उम्मीदवार...

सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस के जन घोषणापत्र तैयार करने में सिंहदेव की महत्वपूर्ण भूमिका रही है और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उन पर काफी भरोसा करते हैं. 

CG: कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने इशारों में इन्हें बताया मुख्यमंत्री उम्मीदवार...
(फोटो साभारः twitter/@INCChhattisgarh)

अंबिकापुरः पंजाब के उपमुख्यमंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार के आखिरी दिन रविवार को इशारों में टी.एस. सिंहदेव को मुख्यमंत्री उम्मीदवार बताते हुए कहा कि हो सकता है कि 15 दिन के बाद इनकी गाड़ी में बड़ी सी बत्ती लग जाए और सड़कों पर सायरन सुनाई दे. सिद्धू ने यहां कलाकेंद्र मैदान में आयोजित सभा में अपने शायराना अंदाज में कहा, "बाजार में टू-इन-वन मिलता है, यहां के प्रत्याशी ऑल-इन-वन हैं.'' उन्होंने कहा कि हो सकता है कि ''15 दिन के बाद इनकी गाड़ी में बड़ी सी बत्ती लग जाए और सड़कों पर सायरन सुनाई दे." सिद्धू ने कहा कि कांग्रेस के जन घोषणापत्र तैयार करने में सिंहदेव की महत्वपूर्ण भूमिका रही है और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उन पर काफी भरोसा करते हैं. 

सिंहदेव को भारी मतों से जिताएं- सिद्धू
उन्होंने टी.एस.बाबा के नाम से मशहूर सिंहदेव को अपना बड़ा भाई बताते हुए उनकी तारीफ की. उन्होंने कहा कि लोगों के बीच टी.एस.बाबा लोकप्रिय नेता हैं और कांग्रेस का जन घोषणापत्र भी उन्हीं की देन है. राहुल गांधी भी अपने सीएलपी नेता पर पूरा भरोसा रखते हैं. ऐसे में अंबिकापुर के लोगों को बड़े भाई टी.एस.देव को भारी मतों से जिताना चाहिए. पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री रमन सिंह पर हमला बोला. सिद्धू ने कहा "बुलेट ट्रेन जापान से आ रही है. राफेल फ्रांस से आ रहा है. सरदार पटेल की प्रतिमा चाइना से बनकर आई और लग गई. जब ये सब बाहर से ही आ रहे हैं, तो मेक इन इंडिया का पूंछ पकड़कर घूमे और हम से क्या तलवाओगे पकौड़े."

कांग्रेस को कोई नहीं हरा सकता- सिद्धू
मोदी पर हमला करते हुए सिद्धू ने कहा, "उन्होंने विदेशो में कालेधन की बात की, लेकिन नहीं होगी मन की बात. प्रेस कांफ्रेस नहीं करते. वे मन की बात करते हैं, जो कहूंगा सत्य कहूंगा. कड़वा जरूर हो. ये बीजेपी के लोग पीपल के सूखे पत्तों की तरह हो गए हैं अब झडऩे को तैयार हो गए है. अब रुख कांग्रेस वालों की आई है. मित्रों चौकीदार चोर है. चौकीदार का कुत्ता भी चोरों से मिला है. चौकीदार चौकस भी नहीं है." उन्होंने कहा कि वर्ल्ड टाइम की रिपोर्ट के अनुसार छत्तीसगढ़ की 27 हजार बहू-बेटियां मुंबई की मंडी में बिकीं हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कार्यकर्ता जानता है कि कांग्रेस को कोई नहीं हरा सकता, कांग्रेस खुद हारती है. वह यहां कांग्रेस प्रत्याशी व नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

छत्तीसगढ़ में उड़ रही विनाश की धूल- सिद्धू
उन्होंने कहा कि किसान कर्ज की वजह से आत्महत्या कर रहे हैं उन्हें कुर्की की नोटिस मिल रहे हैं और अदानी के करोड़ो के खर्च माफ हो रहे हैं, क्योंकि पीएम अदानी के जहाज में घूमते हैं. उन्होंने मुख्यमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि 'छत्तीसगढ़ में उड़ रहा है विनाश का धूल और लोग कह रहे हैं मेरी सबसे बड़ी भूल, कमल का फूल.' उन्होंने कहा कि भारत की जनता प्रधानमंत्री पर विश्वास करे या नहीं, लेकिन राहुल गांधी कांग्रेस कार्यकारिणी (सीडब्ल्यूसी) के सदस्यों पर अपने से ज्यादा विश्वास करते हैं. कांग्रेस के स्टार प्रचारक सिद्धू के शायराना अंदाज को सुनने के लिए लोगों का भारी हुजूम रैली में मौजूद दिखा. (इनपुटः आईएएनएस)