सुकमा में नक्सली हमले में सीआरपीएफ के छह जवान घायल
Advertisement

सुकमा में नक्सली हमले में सीआरपीएफ के छह जवान घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक अधिकारी समेत छह पुलिसकर्मी घायल हो गए।

रायपुर : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलवादी हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक अधिकारी समेत छह पुलिसकर्मी घायल हो गए।

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुकमा जिले के चिंतागुफा थाना क्षेत्र के अंतर्गत नक्सलियों ने पुलिस दल पर हमला कर दिया, जिसमें सीआपीएफ के 150 वीं कोबरा बटालियन के उप निरीक्षक विपिन कुमार, आरक्षक मधुकर राठौर, सुरेंद्र बाथी, 206 वीं बटालियन के आरक्षक चंद्रशेखर और मनोज तथा सीआरपीएफ के महानिरीक्षक एचएस सिधु के गनमैन रूपक रावत घायल हो गए हैं।

अधिकारियों ने बताया कि आज महानिरीक्षक के नेतृत्व में सीआरपीएफ और जिला पुलिस बल का दल गश्त के लिए रवाना हुआ था। दल जब चिंतागुफा क्षेत्र में था उसी दौरान नक्सलियों ने उनपर हमला कर दिया। इस हमले में सीआरपीएफ के छह जवान घायल हो गए। पुलिस दल ने जवाबी कार्रवाई की और कुछ देर की मुठभेड़ के बाद नक्सली वहां से भाग गए। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र के लिए अतिरिक्त पुलिस बल रवाना किया गया तथा घायलों को वहां से निकालकर जगदलपुर लाया गया। घायलों को बेहतर ईलाज के लिए रायपुर रवाना कर दिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों की खोज में अतिरिक्त पुलिस दल को रवाना कर दिया गया है।

Trending news