गुरुग्राम: निर्माणाधीन चार मंजिला इमारत ढही, 6 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh492183

गुरुग्राम: निर्माणाधीन चार मंजिला इमारत ढही, 6 लोगों की मौत

अधिकारियों के अनुसार यह हादसा तब हुआ जब इमारत की चौथी मंजिल के लिए लेंटर डालने का काम चल रहा था.

(फोटो साभार - PTI)

गुड़गांव: गुड़गांव के एक गांव में गुरुवार को निर्माणाधीन चार मंजिला इमारत ढह जाने से छह मजदूरों की मौत हो गई. गुड़गांव के सेक्टर 65 के समीप उल्लावास गांव में इमारत ढह जाने के बाद राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की टीमें बचाव कार्य में लगाई गईं. हर टीम में 35 लोग हैं. संदेह है कि अब भी एक या दो लोग मलबे में फंसे हो सकते हैं.

एनडीआरएफ के एक प्रवक्ता ने कहा, 'दुर्घटनास्थल पर मलबे से अबतक छह शव निकाले गये हैं. बचाव टीमें अब भी लगी हुई हैं.' अधिकारी ने बताया कि एक गाजियाबाद से एनडीआरएफ की दो टीमें और द्वारका से एक टीम सुबह दुर्घटनास्थल पर पहुंचीं.

सुबह 5.15 पर दमकल को इमारत गिरने की सूचना मिली
गुड़गांव के अग्निशमन विभाग के नियंत्रण कक्ष को एक स्थानीय निवासी ने सुबह पांच बजकर 15 मिनट पर फोन करके इमारत के ढह जाने की सूचना दी थी. स्थानीय पुलिस और अग्निशमन विभाग भी बचाव अभियान में शामिल हैं.

बचाव अभियान के शुरुआती दौर में दमकल विभाग के अधिकारी इशाम सिंह ने कहा ने कहा, 'बचाव टीमें कंक्रीट, आयरन ग्रिल और मलबा हटाकर फंसे लोगों को ढूढ रही हैं और उन्हें इस काम में बड़ी मुश्किल हो रही है. संभवत: सात लोग मलबे में फंसे हो सकते है और सभी मजदूर हैं.' अधिकारियों के अनुसार यह हादसा तब हुआ जब इमारत की चौथी मंजिल के लिए लेंटर डालने का काम चल रहा था.

पुलिस इमारत के मालिक की तलाश कर रही है. वह उल्लावास गांव का रहने वाला है.

(इनपुट - भाषा)

Trending news