close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

25 दिसंबर को कमलनाथ के मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण, निर्दलियों की लग सकती है लॉटरी

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक या दो निर्दलीय विधायकों को भी मध्यप्रदेश के मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है.

25 दिसंबर को कमलनाथ के मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण, निर्दलियों की लग सकती है लॉटरी
मध्यप्रदेश विधानसभा का सत्र 7 जनवरी से शुरू होगा. (फाइल फोटो)

भोपाल: मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार के नए मंत्रियों को 25 दिसंबर को राज्यपाल शपथ दिलाएंगी. क्रिसमस के दिन शपथ ग्रहण कार्यक्रम भोपाल स्थित राजभवन में आयोजित किया जाएगा. मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता से मिली जानकारी के अनुसार, मंत्रिमंडल के गठन को लेकर कांग्रेस आलाकमान से चर्चा करने के लिए कमलनाथ पिछले दो दिनों से दिल्ली में हैं और ऐसी संभावना है आज रात तक इसका फैसला हो जाएगा और उसके बाद 25 दिसंबर को मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण हो सकता है .

कमलनाथ ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के 6 दिन बाद 17 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ अकेले ली थी. यदि 25 दिसंबर को मंत्रिमंडल का विस्तार होता है तो उनके शपथ लेने के आठ दिन बाद उनके मंत्रिमंडल के सदस्य शपथ लेंगे.

पार्टी के अंदरूनी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक या दो निर्दलीय विधायकों को भी मध्यप्रदेश के मंत्रिमंडल में शामिल किया जा सकता है. मध्यप्रदेश विधानसभा का सत्र 7 जनवरी से शुरू होगा.

सीएम कमलनाथ ने ली शपथ
कमलनाथ ने 17 दिसंबर को एक भव्य समारोह में मध्य प्रदेश के 18वें मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली. कमलनाथ को राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

इस समारोह में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के अलावा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया, आनंद शर्मा, कर्नाटक से कुमार स्वामी, एच डी देवेगोड़ा, समाजवादी नेता शरद यादव, राकांपा के शरद पवार, प्रफुल्ल पटेल, नेशनल कॉफ्रेंस के फारुख अब्दुल्ला, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, कंप्यूटर बाबा, सहित महागठबंधन के नेता मौजूद रहे.

इस समारोह में निवर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित भाजपा के नेता भी मौजूद रहे. चौहान की मौजूदगी औपचारिकता और परंपरा के मुताबिक रही. पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर, कैलाश जोशी भी शपथ ग्रहण समारोह में पहुंचे.

(इनपुट-भाषा से भी)