छत्तीसगढ़ के निजी अस्पतालों में लूट, अव्यस्थाओं को जांचेगी 4 लोगों की टीम, मरीजों का डाटा भी होगा तैयार
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh753817

छत्तीसगढ़ के निजी अस्पतालों में लूट, अव्यस्थाओं को जांचेगी 4 लोगों की टीम, मरीजों का डाटा भी होगा तैयार

विधायक ने वर्तमान स्वास्थ व्यवस्था और लापरवाही को लेकर जमकर नाराजगी जताई और अधिकारियों को तत्काल व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए.

बैठक लेते विधायक शैलेश पांडे

बिलासपुर: शहर के छत्तीसगढ़ आयुर्विज्ञान संस्थान (सिम्स) में अव्यवस्था को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डीन और जिला चिकित्सालय के सिविल सर्जन को दो दिन पूर्व उनके पद से हटा दिया था. जिसका असर बिलासपुर के संभागीय कोविड-19 अस्पताल में साफ तौर पर देखा जा सकता है. इसके बाद बिलासपुर विधायक शैलेश पांडेय ने कोविड-19 जिला अस्पताल में शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण और बेहतर उपचार व्यवस्था सहित कई बिंदुओं पर बैठक ली. उन्होंने तत्काल जिला अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सकों की एक बड़ी टीम तैयार करने के निर्देश दिए. यह टीम अस्पतालों में जाकर निरीक्षण करेगी. 

बता दें कि विधायक ने वर्तमान स्वास्थ व्यवस्था और लापरवाही को लेकर जमकर नाराजगी जताई और अधिकारियों को तत्काल व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए. निजी अस्पतालों पर लगने वाले आरोपों और शिकायतों का हवाला देते हुए भी अधिकारियों को फटकार लगाई.

अस्पताल निरीक्षण के लिए टीम गठित 
बैठक में निजी अस्पतालों के निरीक्षण के लिए 4 सदस्यीय टीम भी गठित की गई है. इस मौके पर विधायक ने चिकित्सकों और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कहा कि निजी हॉस्पिटल की जो मनमानी का आरोप लग रहा है उसे गंभीरता से लिया जाए और तत्काल जिला अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सकों की एक बड़ी टीम तैयार की जाय जो निजी अस्पतालों में जाकर निरीक्षण करेगी. इस टीम के पास विशेष किट होगा. यह टीम निजी अस्पतालों में जाकर जांच करेगी. साथ ही यह तय करेगी, कि जिन सुविधाओं पर उन मरीज को रखा गया है वह वास्तव में सही है या नहीं या किसी गलत उपचार के कारण मरीजों को लूटा तो नहीं जा रहा है. इसकी रिपोर्ट भी दी जाए, जिसे शासन को भेजा जाएगा. इस आधार पर ऐसे निजी हॉस्पिटल पर कार्रवाई की जाएगी.

मरीजों का डाटा तैयार करें 
बैठक में कहा कि जो भी मरीज जिन भी परिस्थितियों में आए, उसे तत्काल सुविधा देकर उपचार शुरू किया जाए. किसी भी प्रकार की लापरवाही, आनाकानी और टालमटोल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. शैलेश पांडेय ने निर्देशित दिया कि सभी मरीजों का डाटा तैयार करें, कि कौन-कौन से मरीज किन-किन स्थितियों में आए थे और उनकी वर्तमान स्थिति क्या है. 

शिशु चिकित्सक नियुक्त करें 
शैलेश पांडे ने नवजात शिशु जिला अस्पताल में जल्द ही महिला चिकित्सक नियुक्त करने के लिए भी निर्देशित किया हैं ताकि महिलाओं का उपचार और डिलीवरी भी यहां की जा सके. बैठक में इस बात पर भी चर्चा की गई की एन.एच.एम. के कर्मचारी हड़ताल पर है इसके कारण कर्मचारियों की कमी है. इस पर शैलेश पांडे ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि कर्मचारियों की हड़ताल खत्म करने को लेकर शासन से चर्चा की जाएगी.

WATCH LIVE TV

Trending news