MP: महापौर संघ अध्यक्ष का कांग्रेस पर आरोप, कहा- खरीद-फरोख्त कर निगमों पर करना चाहती थी कब्जा
Advertisement

MP: महापौर संघ अध्यक्ष का कांग्रेस पर आरोप, कहा- खरीद-फरोख्त कर निगमों पर करना चाहती थी कब्जा

 मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार मेयर के डायरेक्ट इलेक्शन की प्रक्रिया शुरू करने जा रही है. इस फैसले को लेकर एमपी महापौर संघ के अध्यक्ष आलोक शर्मा ने पूर्व की कांग्रेस सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है.

फाइल फोटो

भोपाल:  मध्य प्रदेश में बीजेपी सरकार मेयर के डायरेक्ट इलेक्शन की प्रक्रिया शुरू करने जा रही है. इस फैसले को लेकर एमपी महापौर संघ के अध्यक्ष आलोक शर्मा ने पूर्व की कांग्रेस सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने विपक्षी दल को घेरते हुए कहा कि कांग्रेस खरीद-फरोख्त कर नगर निगमों पर कब्जे की तैयारी में थी.

नगर निगमों पर कब्जा करना चाहती थी कांग्रेस
एमपी महापौर संघ के अध्यक्ष आलोक शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के षडयंत्र का पर्दाफाश कर बीजेपी सरकार ने मेयर के डायरेक्ट इलेक्शन की प्रक्रिया शुरू की है. उन्होंने कहा कि कैबिनेट जल्द नगरीय निकाय कानून में संशोधन पर मुहर लगाएगी.

शिवराज सरकार पलटेगी कमलनाथ का फैसला
आपको बता दें कि शिवराज सरकार ने पूर्व की कमलनाथ सरकार का महत्वपूर्ण फैसला पलटने का निर्णय किया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने फैसला लिया है कि प्रदेश में जनता ही महापौर, नगर पालिका अध्यक्ष, नगर पंचायत अध्यक्ष चुनेगी.

ये भी पढ़ें: शिवराज सरकार पलटेगी कमलनाथ का एक और फैसला, जनता ही चुनेगी अपना मेयर

कमलनाथ ने किया था एक्ट में बदलाव
दरअसल पूर्व की कमलनाथ सरकार ने नगरपालिक निगम अधिनियम में संशोधन कर प्रदेश में 20 साल बाद अप्रत्यक्ष प्रणाली से महापौर व अध्यक्ष का चुनाव करने का फैसला किया था. तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने नगर पालिका निगम एक्ट में बदलाव किया था.

watch live tv:

 

Trending news