प्रशांत शुक्ला/सिवनी: मध्यप्रदेश के सिवनी जिले की कुरई पुलिस ने मवेशियों से भरे कंटेनर को पकड़ा है. मुखबिर की सूचना पर जब पुलिस ने इस कंटेनर को पकड़ने के लिए बेरिकेट लगाया तो कंटेनर ड्राइवर ने पुलिस के ऊपर ही कंटेनर चढ़ाने और रौंदने का प्रयास किया, और फिर भाग गया. लेकिन खवासा चेक पोस्ट में खड़े पुलिस बल ने कंटेनर को रोक लिया.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मवेशियों को हैदराबाद लेकर जा रहा था आरोपी
 कंटेनर के रुकते ही ड्राइवर कंटेनर छोड़कर जंगल की ओर भाग गया. हालांकि पुलिस ने पीछा करते हुए ड्राइवर को पड़कर गिरफ्तार कर लिया. वहीं कंटेनर में भरे जब गोवंशों को देखा गया तो 38 गोवंश जिंदा और 18 मृत पाए गए. जिंदा मवेशियों को गौशाला भेजा गया और 18 गोवंशों का पोस्टमार्टम कर आरोपी ड्राइवर को गिरफ्तार किया गया. आरोपी ड्राइवर उत्तर प्रदेश का रहने वाला राम भवन उर्फ अभय मोरिया है, जो रफीक मुसलमान के लिए हैदराबाद मवेशी लेकर जा रहा था. पुलिस ने गिरफ्तार ड्राइवर के खिलाफ धारा 302 और गोवंश अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है.


कंटेनर में भरे थे 56 गोवंश
बता दें कि कुरई थाना प्रभारी ने बताया है कि मुखबिर से सूचना मिली थी कि सिवनी से मवेशियों को हैदराबाद ले जाया जा रहा है. इस सूचना पर उक्त वाहन को रोककर चेक करने के लिए वाहन चेकिंग प्रारंभ की गई. जब पुलिस ने इस कंटेनर को पकड़ने के लिए बेरिकेट लगाया तो कंटेनर ड्राइवर ने पुलिस के ऊपर ही कंटेनर चढ़ाने और रौंदने का प्रयास किया. कंटेनर की जांच करने पर अंदर 56 गोवंश मिले जो ठूस-ठूस कर क्रूरता पूर्वक भरे गए थे.


यह भी पढ़ें: MP News: बैतूल में फिर धर्म परिवर्तन पर बवाल, बजरंग दल ने मिशनरी स्कूल पर जड़ा ताला


 


बता दें कि मध्यप्रदेश में इन दिनों गौ तस्कर के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है. कुछ दिनों पहले सागर के देवरी-रहली मार्ग पर तेज रफ्तार कंटेनर मोड़ पर अनियंत्रित होकर पलट गया था. दुर्घटना में कंटेनर में भरे 19 भैंसों की मौत हो गई थी.