ENG vs PAK : रोहित शर्मा से आगे निकले बाबर आजम, खतरे में विराट कोहली का महारिकॉर्ड; सिर्फ 51 रन दूर
Advertisement
trendingNow12264049

ENG vs PAK : रोहित शर्मा से आगे निकले बाबर आजम, खतरे में विराट कोहली का महारिकॉर्ड; सिर्फ 51 रन दूर

ENG vs PAK 2nd T20I : T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत से तुरंत पहले पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने रोहित शर्मा को टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पीछे छोड़ दिया है. वहीं, अब बाबर की नजर विराट कोहली के सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल में रनों के महारिकॉर्ड पर है.

ENG vs PAK : रोहित शर्मा से आगे निकले बाबर आजम, खतरे में विराट कोहली का महारिकॉर्ड; सिर्फ 51 रन दूर

Babar Azam Surpasses Indian Captain : टी20 वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड में है जहां 4 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है. सीरीज का पहला मैच बारिश के चलते नहीं हो सका, जबकि बर्मिंघम के एजबेस्टन मैदान पर हुए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में मेजबान टीम ने पाकिस्तान को 23 रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली. इस मैच में पाक कप्तान बाबर आजम का बल्ला कुछ खास नहीं चला, लेकिन उन्होंने अपनी 32 रन की पारी के दौरान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल रनों के मामले में पीछे छोड़ दिया.

दूसरे नंबर पर पहुंचे बाबर

दरअसल, इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में बाबर आजम ने 26 गेंदों में 4 चौकों की मदद से 32 रन बनाए. इन रनों के साथ ही वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. पहले रोहित शर्मा का नाम था, जिन्होंने 3974 रन बनाए हैं, लेकिन अब 3987 रन के साथ पाकिस्तान के कप्तान दूसरे नंबर पर आ गए हैं.

विराट कोहली का खतरे में महारिकॉर्ड

बाबर आजम के निशाने पर अब विराट कोहली का महारिकॉर्ड है. दरअसल, टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड विराट कोहली के ही नाम है. कोहली ने 117 मैचों की 109 पारियों में 4037 रन बनाए हैं. बाबर आजम इससे आगे निकलने से सिर्फ 51 रन दूर हैं. वह टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले कोहली को पीछे छोड़कर नंबर-1 बन सकते हैं, क्योंकि पाकिस्तान को आगामी ICC इवेंट से पहले दो और मुकाबले खेलने हैं.

इंग्लैंड ने चटाई धूल

दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में इंग्लैंड ने शानदार खेल दिखाते हुए पाकिस्तान को धूल चटा दी. पहले बैटिंग करते हुए कप्तान जोस बटलर की तूफानी बल्लेबाजी से इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवर में बोर्ड पर 7 विकेट के नुकसान पर 183 रन लगाए. पाकिस्तान के शादाब खान की जमकर धुनाई हुई. उन्होंने 4 ओवर के स्पेल में बिना विकेट लिए 55 रन लुटा दिए. टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम पूरे ओवर खेले बिना ही 160 रन ओर ढेर हो गई. पाकिस्तान के 4 बल्लेबाजों को छोड़कर अन्य कोई दहाई का आंकड़ा छूने में भी कामयाब नहीं रहे. फखर जमान ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 45 रन बनाए. इंग्लैंड के लिए रीस टॉपली ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए, जोफ्रा आर्चर और मोईन अली को 2-2 सफलताएं मिलीं.

Trending news