कोख के दलाल! दो बच्ची होने के बाद अबॉर्शन करवाने पहुंचे दंपति, नर्स बोली- पेट दर्द बता कर भर्ती हो जाना
Advertisement

कोख के दलाल! दो बच्ची होने के बाद अबॉर्शन करवाने पहुंचे दंपति, नर्स बोली- पेट दर्द बता कर भर्ती हो जाना

 एमपी में एक तरफ सरकार लाडली लक्ष्मी सहित कई योजनाएं चला रही है. वहीं दूसरी ओर जिले में भ्रूण के हत्यारें अस्पताल संचालक खुलेआम शिवराज सरकार की मंशाओं पर पानी फेर रहे है. 

सांकेतिक तस्वीर

शिवपुरी: एमपी में एक तरफ सरकार लाडली लक्ष्मी सहित कई योजनाएं चला रही है. वहीं दूसरी ओर जिले में भ्रूण के हत्यारें अस्पताल संचालक खुलेआम शिवराज सरकार की मंशाओं पर पानी फेर रहे है. ऐसा ही एक वीडियो शिवपुरी में सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. नर्स खुलेआम गर्भ में पल रही मासूम बेटी को मारने का ठेका लेने की बातचीत करती हुई दिखाई दे रही है. जिसमें उक्त नर्स 17 हजार रूपए में बेटी को कोख में हत्या कर उसे डिस्पोज करने तक का ठेका लेते हुए दिखाई दे रही है. 

Teachers' Day 2021: ये जज्बा कायम रहे..! बच्चों को पढ़ाने 23 साल से रोज खड़ी पहाड़ी चढ़ती है ये शिक्षिका

हालांकि ज़ी मीडिया इस वायरल वीडियों की पुष्ठि तो नहीं करता, लेकिन वीडियों में जो नर्स दिखाई दे रही है, वो शहर के निजी अस्पताल में नर्स है. जो एक परिवार में 2 बेटियां पहले से होने पर लिंग परीक्षण करती है. वीडियो में एक दंपति को बिल्कुल सहज तरीके से ये समझाया जा रहा है कि किस तरह उनके हॉस्पिटल में पूरी सावधानी के साथ भ्रूण हत्या की जाती है. और इस अपराध को पूरे गोपनीय तरीके से अंजाम दिया जाता है.

पेट में दर्द के इलाज का बताना
वहीं इस कार्य मे उक्त महिला नर्स के अलावा जितने लोग शामिल हैं. सिर्फ उन्हीं लोगों को पता होता है कि इस भर्ती मरीज का किस चीज का इलाज चल रहा है. इतना ही नहीं मरीज को ये भी समझाया जाता है कि अन्य किसी स्टाफ के द्वारा पूछे जाने पर कुछ नहीं बताना है और पेट दर्द के इलाज की बात कहना है. भ्रूण हत्या के दौरान मां की मौत हो जाये तो इससे बचने के लिए दंपति से फार्म भरवा कर भी लिया जाता है. जिसमे अस्पताल की जिम्मेदारी न होने की शर्तें प्रिंट रहती हैं.

क्या बंद होने वाली है भोपाल से चलने वाली ये ट्रेनें? इस वजह से रेलवे जल्द ले सकता है फैसला

जांच रिपोर्ट प्रस्तुत कर रहे है
वहीं इस पूरे मामले में जिला चिकित्सा अधिकारी पवन जैन से बात की तो उन्होंने बताया एक बातचीत का जो वीडियो वायरल हुआ है. इसकी जानकारी हमें मीडिया के माध्यम से ही मिली है. उसपर हमनें संज्ञान लेते हुए डीसीपी एन डी टी कमेटी है उसको जांच हेतु पत्र लिख दिया है और तीन दिन में उसकी जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए कहा है. जो भी हमारी कमेटी है कलेक्टर साहब की अध्यक्षता में जो भी निर्णय लेगी उसके अनुसार हम उसपर कार्यवाही करेंगे. प्रयास करेंगे कि हम उसमें कड़ी के कड़ी कार्यवाही करें और निश्चित रूप से पीसीपीएनडीटी एक्ट है उसमे सख्त प्रभाधान है. जो भी दोषी पाए जाते हैं, उसी के हिसाब से हम कार्यवाही करेंगे और हमने तीन दिन का समय दिया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news