आगर मालवा में हाई वोल्टेज ड्रामा, भक्तों पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां बदले में हुआ पथराव
Advertisement

आगर मालवा में हाई वोल्टेज ड्रामा, भक्तों पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां बदले में हुआ पथराव

मध्य प्रदेश के आगर मालवा में आज हाई वोल्टेज ड्रामा हो गया. यहां पुलिस और बैजनाथ के भक्तों के बीच तनातनी का माहौल देखने को मिला. दरअसल, आज आगर मालवा जिला मुख्यालय पर बैजनाथ में आगर मालवा के विधायक विपिन वानखेड़े अपने कुछ साथियों के साथ धरने पर बैठे थे.

आगर मालवा में हाई वोल्टेज ड्रामा, भक्तों पर पुलिस ने बरसाईं लाठियां बदले में हुआ पथराव

कनीराम यादव/आगर मालवा: मध्य प्रदेश के आगर मालवा में आज हाई वोल्टेज ड्रामा हो गया. यहां पुलिस और बैजनाथ के भक्तों के बीच तनातनी का माहौल देखने को मिला. दरअसल, आज आगर मालवा जिला मुख्यालय पर बैजनाथ में आगर मालवा के विधायक विपिन वानखेड़े अपने कुछ साथियों के साथ धरने पर बैठे थे. जहां वे बाबा बैजनाथ की सवारी निकालने की बात प्रशासन के सामने रख रहे थे. इसके विपरीत कुछ हिंदू संगठनों के युवाओं ने आगर मालवा के छावनी चौराहे पर धरना प्रदर्शन किया. जहां वे भोलेनाथ के नारे लगा रहे थे. पुलिस और धरना देने वाले संगठनों में काफी देर तक तालमेल नहीं बैठा. जिसके बाद पुलिस ताबड़तोड़ भाजपा और हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं को गाड़ी में भरना शुरू कर दिया. इतना ही नहीं पुलिस ने जमकर लाठियां भी लोगों पर बरसाईं. 

आलम यह था कि लोग अपनी-अपनी दुकानों में बैठे हुए थे, उन्हें भी पुलिस दुकानों से खींच-खींचकर मार रही थी. एक बड़ा मार्मिक चित्र भी दिखाई दिया जब पुलिस ने 13 साल के एक मासूम बच्चे को दुकान से खींचकर उसे इतना मारा कि उसका हाथ टूट गया. आक्रोशित भीड़ को जब लाठियां पड़ीं तो कुछ लोगों ने पुलिस पर पथराव भी कर दिया. सारी भीड़ एक तरफ दौड़ लगाने के बाद वहां से ईंट पत्थर बरसाने लगी. पुलिस भी पथराव करने वाले लोगों के पीछे भागी और उन्हें जमकर पीटने लगी

उज्जैन घटना पर सियासतः BJP MLA ने दिग्विजय सिंह को चेताया, बोले- देश विरोधी नारे नहीं करेंगे बर्दाश्त

इस पूरे मामले में पुलिस ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि कुछ लोग बैजनाथ की सवारी को निकालने के लिए धरने पर बैठे थे जिन्हें समझाइश दी गई. मगर वह नहीं माने. पुलिस पर पथराव करने लगे. ऐसे में पुलिस ने बल का प्रयोग किया. लेकिन वीडियो में साफ देखा जा रहा है कि पुलिस ने इन युवाओं और भक्त मंडलों पर लाठियां बरसाई उसके बाद ही पथराव जैसी स्थिति बनी.

इस पूरे मामले में भक्तों में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है. भाजपा की ओर से युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष मयंक राजपूत सहित सैकड़ों हिंदू संगठन एबीवीपी और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को पुलिस थाने ले गई. साथ ही आगर मालवा के कांग्रेसी विधायक विपिन वानखेड़े को भी नलखेड़ा थाने पहुंचा दिया गया. इस पूरे मामले में युवा अध्यक्ष मयंक राजपूत और विधायक विपिन वानखेड़े ने भी प्रशासनिक कार्रवाई पर सवालिया निशान लगाए हैं. 

चूड़ी बेचने वाले युवक की पिटाई से हंगामा, स्थानीय लोगों ने कार्रवाई की मांग को लेकर घेरा थाना

आपको बता दें कि श्रावण के अंतिम सोमवार को बाबा बैजनाथ की विशाल सवारी निकाली जाती है. इसी सवारी पर पिछले समय जिस तरह का माहौल देखने को मिला था. प्रशासन द्वारा जिस तरह की सवारी निकाली गई थी उससे आक्रोशित हिंदू संगठन एवं भक्त मंडल के लोगों ने प्रशासन की निंदा की थी. साथ ही पिछले दिनों मंत्री हरदीप सिंह डंग के द्वारा प्रशासनिक अधिकारियों से बात कर आम लोगों को बताया गया था कि अगले सोमवार को सवारी निकलेगी. मगर जब आज सवारी नहीं निकली ऐसे में माहौल गरमा गया.

WATCH LIVE TV

Trending news