यात्रीगण कृपया ध्यान दें! अब इस रेलवे स्टेशन को कहा जाएगा बाघों का शहर
Advertisement

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! अब इस रेलवे स्टेशन को कहा जाएगा बाघों का शहर

बालाघाट रेलवे स्टेशन पर जब भी कोई ट्रेन आएगी-जाएगी तो उसकी सूचना देने से पहले "बाघों के शहर बालाघाट में आपका स्वागत है, कान्हा नेशनल पार्क जाने के लिए यहां उतरिये" सुनाई देगा.

सांकेतिक तस्वीर

बालाघाट: आने वाले समय में जब बालाघाट से अन्य शहरों की ओर जाने और आने वाली ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा तो, होने वाले अनाउंसमनेंट में ''टाइगर सिटी बालाघाट'' के स्वर सुनाई देंगे. जीं हां, यह सब रेल सलाहकार समिति में बालाघाट से शामिल सदस्यों की कोशिश से हुआ है. अब बालाघाट रेलवे स्टेशन पर जब भी कोई ट्रेन आएगी जाएगी तो उसकी सूचना देने से पहले "बाघों के शहर बालाघाट में आपका स्वागत है, कान्हा नेशनल पार्क जाने के लिए यहां उतरिये" सुनाई देगा.

कोरोना जांच में फर्जीवाड़ा? कबाड़ में मिलीं कोविड जांच किट, बड़ी संख्या में लोगों के नामों की लिस्ट भी बरामद

बता दें कि इसी तरह अंग्रेजी में वेलकम टू टाइगर सिटी बालाघाट" सुनाई देगा. यह सब रेल सलाहकार समिति में बालाघाट से शामिल सदस्यों की कोशिश से हुआ है.

दो प्रस्ताव भेजे थे
इसे लेकर रेल सलाहकार समिति के सदस्य रमेश रंगलानी ने बताया कि पिछले दिनों समिति की बैठक में हमने बालाघाट से दो प्रस्ताव भिजवाए थे. जिसमें स्टेशन पर अनाउंसमेंट का यह प्रस्ताव भी शामिल था. हालांकि पहले इसे मंजूर नहीं किया गया था लेकिन जब हमने इस अनाउसमेंट का ऑडियो बनाकर भेजा तो मंजूरी मिल गई. 

OBC कमीशन का गठन करेगी शिवराज सरकार! मिलेगा ये फायदा

सबसे अधिक संख्या में बाध हैं
गौरतलब है कि कान्हा नेशनल पार्क जाने वालों के लिए सबसे नजदीकी रेलवे स्टेशन बालाघाट ही है, और इस समय देश में सबसे अधिक बाघों की संख्या कान्हा नेशनल पार्क में है. इसी को लेकर रेलवे समिति ने फैसला किया कि इसे बाघों के शहर नाम से पुकारा जाए.

Trending news