हर घर शुद्ध जल पहुंचाने की योजना में हुई जमकर लापरवाही, जांच के बाद कलेक्टर ने सरकार को लिखा पत्र
Advertisement

हर घर शुद्ध जल पहुंचाने की योजना में हुई जमकर लापरवाही, जांच के बाद कलेक्टर ने सरकार को लिखा पत्र

जांच में कई अनियमितताएं सामने आई है जिसमें क्रियान्वय एजेंसी और मॉनिटरिंग एजेंसी की लापरवाही के चलते बड़वानी अनुविभाग के पाटी और बड़वानी क्षेत्र के कई गांव में नल जल योजना के कार्य में अनियमितताएं पाई गई है.

जांच में आई अनियमितताएं

वीरेंद्र वाशिंदे/बड़वानी: लोगों को शुद्ध पानी मिले इसके लिए हर घर नल पहुंचाने के सरकार के मंसूबों पर पानी फिरते दिखाई दे रहा है. दरअसल तय गाइडलाइन के हिसाब से काम नहीं किया जा रहा है कई गांव में अनियमितता पाई गई है.

जांच में आई अनियमितताएं
शासन द्वारा करोड़ो रुपए खर्च कर लोगों को शुद्ध पानी और पानी की समस्या को खत्म करने के लिए नल जल योजना प्रारंभ की गई है. जिसके अंतर्गत हर घर को नल से जोड़ना है लेकिन जिला कलेक्टर के आदेश पर एसडीएम घनश्याम धनगर ने जांच की है. जांच में कई अनियमितताएं सामने आई है जिसमें क्रियान्वन एजेंसी और मॉनिटरिंग एजेंसी की लापरवाही के चलते बड़वानी अनुविभाग के पाटी और बड़वानी क्षेत्र के कई गांव में नल जल योजना के कार्य में अनियमितताएं पाई गई है.

मापदंड का पालन नहीं किया गया
इस योजना में जो पाइप लाइन बिछाई जानी थी उसे 90 सेंटीमीटर जमीन में डाला जाना था लेकिन कई स्थानों पर इस मापदंड का पालन नहीं किया गया और कहीं 50, कहीं 60, तो कहीं उससे भी कम सेंटीमीटर पर पाइपलाइन को गाड़ दिया गया. ऐसी स्थिति में लोगों के ज़रिए या जानवरों के ज़रिए पाइपलाइन को नुकसान पहुंचाया जा सकता है. भविष्य में इससे परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

कलेक्टर ने लिखा पत्र
एसडीम घनश्याम धनगर ने योजना में अनियमितता के संबंध में विस्तृत जांच प्रतिवेदन जिला कलेक्टर को भेजा है. जिला कलेक्टर द्वारा इस पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही कलेक्टर ने कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखा है.

ये भी पढ़ें: हैरतअंगेजः मारपीट की शिकायत पुलिस में की तो गुस्साए आरोपी ने अस्पताल में घुसकर पीड़ित को जिंदा जला डाला

WATCH LIVE TV

Trending news