MP Politics: एमपी कांग्रेस में बड़ा बदलाव, सूरजेवाला की जगह जितेंद्र सिंह को बनाया गया प्रदेश प्रभारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2025468

MP Politics: एमपी कांग्रेस में बड़ा बदलाव, सूरजेवाला की जगह जितेंद्र सिंह को बनाया गया प्रदेश प्रभारी

Congress removed the in-charges of Madhya Pradesh: विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस में बड़ा बदलाव हुआ है. बता दें कि कई राज्यों के प्रभारी बदल दिए हैं. कांग्रेस ने जितेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश कांग्रेस का प्रभारी बनाया है. 

 

MP Politics: एमपी कांग्रेस में बड़ा बदलाव, सूरजेवाला की जगह जितेंद्र सिंह को बनाया गया  प्रदेश प्रभारी

Congress removed the in-charges of Madhya Pradesh: विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद मध्यप्रदेश कांग्रेस में बड़ा बदलाव हुआ है. बता दें कि कई राज्यों के प्रभारी बदल दिए हैं. कांग्रेस ने जितेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश कांग्रेस का प्रभारी बनाया है. रणदीप सुरजेवाला की जगह जितेंद्र सिंह एमपी कांग्रेस के प्रभारी बनाए गए हैं. 

 

जितेंद्र सिंह को मिली मध्यप्रदेश की जिम्मेदारी
बता दें कि कांग्रेस ने  कई राज्यों के प्रदेश प्रभारी बदले गए हैं. जितेंद्र सिंह MP कांग्रेस के प्रभारी बनाए गए हैं. असम के साथ जितेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश की अतिरिक्त जिम्मेदारी सौंपी गई है. जितेंद्र सिंह को मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव मे स्क्रीनिंग कमेटी का अध्यक्ष बनाया गया था. वहीं छत्तीसगढ़ की प्रभारी कुमारी शैलजा को उत्तराखंड का प्रभार दिया गया है. MP कांग्रेस के प्रभारी रहे सुरजेवाला को कर्नाटक भेजा गया है. 

कौन हैं जितेंद्र सिंह 
जितेंद्र सिंह (Jitendra Singh) पूर्व सांसद थे. उन्होंने अलवर निर्वाचन क्षेत्र में सेवा की. इसके अलावा उन्हें कैबिनेट मंत्री के रूप में भी शामिल किया गया था क्योंकि वे केंद्रीय राज्य मंत्री, गृह मंत्रालय थे. उनका जन्म अलवर के शाही परिवार में हुआ था.

यह भी पढ़ें: CG Politics: कांग्रेस में बड़ा उलटफेर, छत्तीसगढ़ में सचिन पायलट को मिली बड़ी जिम्मेदारी

 

एक दिन पहले बनाई मेनिफेस्टो कमेटी
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए एक दिन पहल हे मेनिफेस्टो कमेटी का गठन किया है.  पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता  पी. चिदंबरम को घोषणा पत्र समिति का अध्यक्ष बनाया गया है. खास बात यह है कि इस समिति में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के भी 2 नेताओं को जगह मिली है. छत्तीसगढ़ के पूर्व उप मुख्यमंत्री टीएस सिंह देव को कमेटी का संयोजक नियुक्त किया गया, जबकि मध्य प्रदेश में कांग्रेस विधायक ओमकार सिंह मरकाम को सदस्य बनाया गया है. 

Trending news