CGPSC Mains-2020: मुख्य परीक्षा स्थगित, स्टूडेंट्स अब इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन

CGPSC Mains-2020: मुख्य परीक्षा के लिए आवेदन 9 अप्रैल से शुरू हुआ, जिसे पहले 8 मई तक रखा गया था. अब आवेदन की आखिरी तारीख को भी बढ़ा दिया गया है.

CGPSC Mains-2020: मुख्य परीक्षा स्थगित, स्टूडेंट्स अब इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन
प्रतीकात्मक तस्वीर

रायपुरः CGPSC Mains 2020: छत्तीसगढ़ सिविल सेवा परीक्षा (Chhattisgarh Public Service Commission) की तैयारी कर रहे स्टूडेंट्स के लिए सबसे महत्त्वपूर्ण परीक्षा CGSPC पर कोरोना का साया छा गया. इसकी मुख्य परीक्षा को आगामी आदेश तक के लिए स्थगित किया गया. प्रदेश लोक सेवा आयोग ने फैसला लेते हुए बताया कि कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन पाबंदियों के बीच परीक्षा नहीं हो सकेगी. जिसके चलते परीक्षा को स्थगित किया जाता है.
 
इस दिन जारी करेंगे परीक्षा की तारीख
पीएससी द्वारा बताया गया कि मेंस के लिए आवेदन 9 अप्रैल से शुरू हुआ, जिसे पहले 8 मई तक रखा गया. अब आवेदन की आखिरी तारीख को भी बढ़ा दिया गया है, परीक्षार्थी 20 मई रात 11.59 बजे तक आवदेन कर सकेंगे. मुख्य परीक्षा 18, 19, 20 और 21 जून को होनी थी, जिसे स्थगित किया गया है. परीक्षा की नई तारीख के 15 दिन पहले स्टूडेंट्स को सूचित कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंः-हादसाः रेमडेसिवर इंजेक्शन की खेप लेकर आ रहा स्टेट प्लेन ग्वालियर एयरपोर्ट पर हुआ क्रैश

इतने पदों के लिए होगी परीक्षा (CGPSC-2020 Vacant Post)
इससे पहले CGPSC प्रीलिम्स परीक्षा (CGPSC-2020 Prelims) का आयोजन 14 फरवरी 2021 को किया गया, जिसके नतीजे 14 मार्च 2021 को घोषित किए गए. जिसमें तकरीबन साढ़े चार हजार से ज्यादा उम्मीदवारों का चयन मुख्य परीक्षा के लिए हुआ. मेंस परीक्षा पास करने के बाद उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के लिए होगा. इंटरव्यू के बाद शॉर्ट लिस्ट हुए कैंडिडेट डिप्टी कलेक्टर, तहसीलदार जैसे पदों पर सरकारी नौकरी हासिल करेंगे. बता दें कि इस बार 175 पदों को भरा जाना है.

इस वेबसाइट पर करें आवेदन (CGPSC Official Website)
मेंस परीक्षा के लिए आवेदन की अंतिम तारीख को बढ़ाकर 20 मई 2021 किया गया. आवेदक CGPSC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के लिए यहां  http://psc.cg.gov.in/ क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः- क्या पूरे देश में लगने जा रहा है Lockdown? रेलवे ने कर दिया है इशारा, 28 ट्रेनें रद्द

यह भी पढ़ेंः- सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, MP में कोरोना का होगा मुफ्त इलाज, जानें कब से लागू होगी योजना

WATCH LIVE TV