छत्तीसगढ़ भी करेगा इंटरनेशनल क्रिकेट मैचों का आयोजन, राज्य को जल्द मिलेगी यह खुशखबरी
X

छत्तीसगढ़ भी करेगा इंटरनेशनल क्रिकेट मैचों का आयोजन, राज्य को जल्द मिलेगी यह खुशखबरी

आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) की तीन सदस्यीय टीम अप्रैल के पहले सप्ताह में नवा रायपुर क्रिकेट स्टेडियम का निरीक्षण करने आएगी.

छत्तीसगढ़ भी करेगा इंटरनेशनल क्रिकेट मैचों का आयोजन, राज्य को जल्द मिलेगी यह खुशखबरी

रायपुर: छत्तीसगढ़ भी जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की मेजबानी कर सकेगा. नवा रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 2022 से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू हो सकते हैं. आईसीसी (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) की तीन सदस्यीय टीम अप्रैल के पहले सप्ताह में नवा रायपुर क्रिकेट स्टेडियम का निरीक्षण करने आएगी. यह टीम स्टेडियम में मौजूद सुविधाओं को परखेगी और एक रिपोर्ट तैयार कर आईसीसी को सौंप देगी.

नवा रायपुर स्टेडियम को ICC दे सकता है मंजूरी
शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मौजूद सभी सुविधाएं यदि आईसीसी के मानकों पर खरी उतरती हैं, तो यहां इंटरनेशनल मैच होस्ट करने की अनुमति जल्द मिल जाएगी. सूत्रों की मानें तो नवा रायपुर क्रिकेट स्टेडियम का निरीक्षण करने वाली आईसीसी की तीन सदस्यीय टीम में भारत के पूर्व तेज गेंदबाज और वर्तमान में मैच रेफरी की भूमिका निभाने वाले जवागल श्रीनाथ भी शामिल हो सकते हैं.

Naya_Raipur_Cricket_Stadium

अप्रैल के पहले हफ्ते में आ सकती है ICC की टीम
स्थानीय अखबार में छत्तीसगढ़ क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जुबिन शाह के हवाले से छपी रिपोर्ट के मुताबिक आईपीएल शुरू होने से पहले आईसीसी की टीम नवा रायपुर स्टेडियम का निरीक्षण करने आएगी. तारीख अभी तय नहीं है, संभावना है कि अप्रैल के पहले सप्ताह में आईसीसी की टीम रायपुर आ सकती है. नवा रायपुर स्टेडियम अभी बीसीसीआई के रोटेशन पॉलिसी के तहत नहीं आता है. आईसीसी से इंटरनेशनल मैच होस्ट करने की अनुमति मिलते ही रोटेशन पॉलिसी के तहत नवा रायपुर स्टेडियम के नाम भी मैच अलॉट होने लगेंगे.

Chhattisgarh_Naya_Raipur_Cricket_Stadium

IPL व चैंपियंस लीग मैचों के हो चुके हैं आयोजन
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि छत्तीसगढ़ के नवा रायपुर क्रिकेट स्टेडियम में आईपीएल और चैंपियंस लीग जैसे बड़े टी-20 टूर्नामेंट के कुछ मुकाबले सफलतापूर्वक कराए जा चुके हैं. रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मैचों का आयोजन भी इसी स्टेडियम में हो रहा है. साल 2013 में आईपीएल मैचों के आयोजन के लिए इस स्टेडियम को बेस्ट पिच बनाने का अवार्ड भी मिल चुका है. यहां रणजी ट्रॉफी, विजय हजारे ट्रॉफी, सयैद मुश्ताक अली ट्रॉफी के मुकाबले भी हाेते रहते हैं. कई पूर्व क्रिकेटर नवा रायपुर स्टेडियम की प्रशंसा कर चुके हैं. 

WATCH LIVE TV

Trending news