Chhattisgarh Weather Update: देश भर में भीषण गर्मी पड़ रही है. गर्मी की वजह से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि देश के कई राज्यों में मानसून दस्तक दे चुका है. ऐसे में छत्तीसगढ़ में भी मानसून से जुड़ी हुई एक खबर सामने आई है. बता दें कि इस दिन छत्तीसगढ़ में मानसून दस्तक दे सकता है. जिसकी वजह से कई हिस्सों में हल्की से लेकर मध्यम बारिश हो सकती है. इसके अलावा आंधी चलने की भी संभावना है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मानसन लेगा एंट्री
मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले एक- दो दिनों में छत्तीसगढ़ में मानसून एंट्री ले लेगा. जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. दक्षिण बस्तर से मानसून की छत्तीसगढ़ में एंट्री होने की संभावना है. मानसून एंट्री के बाद ही पूरे प्रदेश में एक - दो दिनों में फैल जाएगा. जिसकी वजह से तेज बारिश होने की संभावना है, ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. 


इस वजह से बदलेगा मिजाज 
बंगाल की खाड़ी से आ रही नमी भर हवाओं के कारण छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदलेगा. पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई थी. जिसकी वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिली थी. प्रदेश के नारायणपुर, बीजापुर, कांकेर, सुकमा, दंतेवाड़ा, बिलासपुर, कोरबा, मुंगेली, में बादल छाए रहे और हल्की बारिश के साथ हवाएं भी चली. 


ये भी पढ़ें: Krishna Story: गांधारी का श्राप ले डूबी थी द्वारका! कृष्ण की नगरी का हुआ था ये हश्र


मिलेगी राहत 
इस समय प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है. गर्मी की वजह से लोगों का जीना बेहाल हो गया है. बीते दिनों देखा गया था कि गर्मी और हीट वेव की वजह से चमगादड़ों की भी मौत हुई थी. साथ ही साथ प्रदेश के लोगों का दिन में निकलना काफी मुश्किल हो गया था. नौतपा के असर ने भी लोगों को सताया था. हालांकि अब तापमान स्थिर है. ऐसे में मानसून की एंट्री से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी. साथ ही साथ किसानों को भी काफी फायदा होगा. बता दें कि आने वाले दिनों में प्रदेश में धान की रोपाई की जाएगी. जिसके लिए बारिश बहुत ज्यादा जरूरी है.