Bus Accident: अनियंत्रित होकर नाले में गिरी तेज रफ्तार बस, 3 की मौत, 25 से ज्यादा घायलों का इलाज जारी
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh864323

Bus Accident: अनियंत्रित होकर नाले में गिरी तेज रफ्तार बस, 3 की मौत, 25 से ज्यादा घायलों का इलाज जारी

वर्मा ट्रेवल्स (Verma Travels) की बस बालाघाट से इंदौर (Balaghat to Indore Bus Accident) के लिए निकली थी, तभी बैतूल-छिंदवाड़ा नेशनल हाईवे (Betul-Chhindwara National Highway) के मैनीखापा गांव के पास यह हादसा हो गया.

हादसे के बाद क्षतिग्रस्त हालत में बस को निकाला गया

छिंदवाड़ाः Chhindwara Bus Accident: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Road Accident) के छिंदवाड़ा (Chhindwara) में गुरुवार शाम 7.30 बजे सड़क हादसा (Chhindwara Sadak Hadsa) हो गया. बालाघाट (Balaghat) से इंदौर (Indore) की ओर आ रही बस छिंदवाड़ा (Chhindwara) के पास 20 फीट गहरी खाई में गिर गई. इस हादसे में 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, हादसे में घायल हुए 27 लोगों का इलाज अब भी जारी है. इनमें दो लोगों की हालत नाजुक बताई जा रही है.

यह भी पढ़ेंः- शिप्रा नदी में विस्फोट वाली जगह मीथेन या इथेन गैस की संभावना, अब ONGC की टीम करेगी जांच

बैतूल-छिंदवाड़ा नेशनल हाईवे पर हुआ हादसा
वर्मा ट्रेवल्स (Verma Travels) की बस बालाघाट से इंदौर (Balaghat to Indore Bus Accident) के लिए निकली थी, तभी बैतूल-छिंदवाड़ा नेशनल हाईवे (Betul-Chhindwara National Highway) के लावाघोघरी थाने के अंतर्गत मैनीखापा के समीप हादसा हुआ. बताया जा रहा है कि ड्राइवर तेज गति में बस चला रहा था, इसी कारण मोड़ने में दिक्कत हुई और बस 20 फीट गहरे नाले में जा गिरी. गांव वालों ने पुलिस को सूचना देकर बुलाया.

पुलिस ने वहां मौजूद लोगों की मदद से घायलों को निकाला, जिनमें भोपाल की नंदनी (22) फैजल खान, बालाघाट की रुपाली (32) और अन्य की मौत हो गई. बताया गया है कि 25 से ज्यादा यात्रियों को मामूली चोटें आईं, जिन्हें डायल 100 और 108 की मदद से छिंदवाड़ा जिला अस्पताल ले जाया गया. सभी का इलाज जिला अस्पताल में जारी है.

यह भी पढ़ेंः-PAK से लौटी गीता की 5 साल से जारी तलाश पूरी, महाराष्ट्र में मिली मां, DNA टेस्ट के बाद सौंपी जाएगी

ग्रामीणों को आई धमाके जैसी आवाज
मैनीखापा गांव के एक व्यक्ति ने बताया कि उन्हें गुरुवार शाम 7.30 बजे के आसपास धमाके जैसी आवाज आई. पास जाकर देखा तो बस नाले में गिरी थी. गांव के लोगों ने पुलिस को बुलाया, फिर गांव वालों और पुलिस ने मिलकर शुक्रवार सुबह 5 बजे तक सभी घायलों को जिला अस्पताल पहुंचाया. डॉक्टरों का कहना है कि ज्यादातर घायलों को सही समय पर उपचार मिल गया है, ज्यादा देर होने पर स्थिति बदल सकती थी.

क्रेन की मदद से बस को निकाला बाहर
लोगों को अस्पताल पहुंचाने के बाद पुलिस ने शुक्रवार सुबह क्रेन की मदद से नाले में गिरी बस को बाहर निकाला. जो इस वक्त लावाघोघरी थाने में ही खड़ी है. बताया गया है कि बस में कई लोग अपने परिवार के साथ सवार थे, उन्होंने मोबाइल की लाइट जलाकर बस के कांच तोड़े और वहीं से बाहर निकलकर खुद को बचाया. उन्होंने फूर्ती दिखाते हुए बस में फंसे बाकी यात्रियों को भी निकालना शुरू कर दिया था, उतने में पुलिस वहां पहुंच गई.

यह भी पढ़ेंः- धार जिले में भीषण सकड़ हादसा, मौके पर ही दो की मौत, 9 लोग घायल

घायलों ने कहा प्रशासन को रखना चाहिए नियंत्रण
बस हादसे में घायल हुए एक यात्री ने बताया कि बस बहुत तेज गति से चल रही थी. इस कारण नाले के पास अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसे के पीछे परिवहन विभाग जिम्मेदार है, जो इतने हादसों के बाद भी बसों की चेकिंग के नाम पर खानापूर्ति ही कर रहा है. कई बसें स्पीड पर कंट्रोल किए बिना चल रही हैं, न तो इन बसों में सुरक्षा के ठीक इंतजाम है और न ही इन पर किसी तरह का एक्शन लिया जा रहा है. प्रशासन को मुस्तैदी दिखाते हुए नियमों का पालन नहीं करने वालों पर एक्शन लेना चाहिए, जिससे इस तरह के हादसों पर लगाम लग सके.

यह भी पढ़ेंः- इस वजह से बेटों ने पिता को मार-मार के कर दिया लहूलुहान, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

यह भी पढ़ेंः- मुरैना: कैश वैन से 8 लाख लूटने की कोशिश करने वाले आरोपित को पुलिस ने शार्ट एनकाउंटर में पकड़ा

WATCH LIVE TV

Trending news