CG Politics: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने की PM मोदी से मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
Advertisement

CG Politics: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने की PM मोदी से मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज यानि शनिवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान छत्तीसगढ़ के विकास, प्रगति के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई.

CG Politics: मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने की PM मोदी से मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

CM Vishnudeo sai on PM  Narendra Modi: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आज यानि शनिवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की. इस दौरान छत्तीसगढ़ के विकास, प्रगति के संबंध में विस्तार से चर्चा की गई. पीएम मोदी से मिलने के बाद शाम 5 बजे रेल भवन में रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव से मिलेंगे. इसके अलावा मुख्यमंत्री का शाम 7.35 बजे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात का भी कार्यक्रम है. उनके साथ उपमुख्यमंत्री अरुण साव व विजय शर्मा भी रहेंगे.

सीएम ने जताया आभार
मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पीएम मोदी का आभार जताते हुए कहा कि, नई दिल्ली में आज देश के यशस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी से सौजन्य भेंट कर छत्तीसगढ़ के विकास, प्रगति और जनहित से जुड़ी विभिन्न जनकल्याण की योजनाओं के संबंध में विस्तार से चर्चा हुई एवं उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया. प्रधानमंत्री जी के कुशल मार्गदर्शन में निश्चित ही भाजपा की डबल इंजन की सरकार प्रदेश में सेवा, सुशासन, जन-कल्याण और विकास के नए आयाम स्थापित करेगी.

 

इन मुद्दों पर हुई चर्चा
बैठक के दौरान सीएम विष्णुदेव साय ने पीएम मोदी से कहा कि सरकार गठन होते ही पहली कैबिनेट बैठक में 18 लाख से अधिक परिवारों को प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत किए गए हैं. किसानों के हित के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने 1 नवंबर 2023 से ही 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान 3100 रुपये की दर से खरीदने का निर्णय लिया है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने बताया कि सुशासन दिवस पर 13 लाख से अधिक किसानों को दो साल का बकाया धान की बोनस राशि का भी भुगतान किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: Chhattisgarh Cabinet में सिर्फ 1 महिला मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े, SC से भी एक ही चेहरा, क्या ऐसे सधेंगे समीकरण?

 कैबिनेट में कुल 12 मंत्री
CM विष्णु देव साय कैबिनेट का विस्तार हो गया है. CM और दो डिप्टी CM समेत इस कैबिनेट में कुल 12 मंत्री हैं. छत्तीसगढ़ की नई सरकार की 12 मंत्रियों वाली इस कैबिनेट में सिर्फ 1 महिला मंत्री हैं. वहीं, जातिगत समीकरण को देखें तो SC वर्ग से सिर्फ 1 मंत्री हैं. CM विष्णु देव साय कैबिनेट में सिर्फ 1 ही महिला मंत्री हैं. भटगांव  विधानसभा सीट से विधायक लक्ष्मी राजवाड़े को साय कैबिनेट में जगह दी गई है. वे इस कैबिनेट में सबसे कम उम्र की मंत्री भी हैं. 

Trending news