महाराज के सामने गरजे CM शिवराज- कमलनाथ ने रोका ग्वालियर का विकास, अब ब्याज सहित लौटाएंगे
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh843992

महाराज के सामने गरजे CM शिवराज- कमलनाथ ने रोका ग्वालियर का विकास, अब ब्याज सहित लौटाएंगे

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने कहा कि कमलनाथ (kamal nath) की 15 महीने की सरकार में ग्वालियर (gwalior) का विकास रुक गया था. इस विकास को हम ब्याज सहित लौटाने आए थे. 

सीएम शिवराज के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया और नरेंद्र सिंह तोमर

ग्वालियरः मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) और राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) ने ग्वालियर (gwalior) के फूलबाग मैदान में ग्वालियर व्यापार मेले का शुभारंभ किया. इस दौरान सीएम शिवराज ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कमलनाथ ने 15 महीने की सरकार में ग्वालियर का विकास को रोक रखा था, हम यह विकास ब्याज के साथ लौटाने आए हैं. 

हम पाखण्ड करने सरकार में नहीं आएः मुख्यमंत्री 
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि ग्वालियर में विकास के नए आयाम लिखे जाएंगे. क्योंकि हम पाखण्ड करने सरकार में नहीं आए हैं. आने वाले 5 साल में कोई गरीब कच्चे मकान में नहीं रहेगा,  सबके पक्के मकान बनाये जाएंगे यही हमारी सरकार का लक्ष्य है. 

ये भी पढ़ेंः ग्वालियर-देवास की घटना के बाद CM शिवराज की आपात बैठक, 8 मिनट में ताबड़तोड़ लिए ये फैसले

 

विकास और जनकल्याण ही हमारा ध्येय हैः सीएम शिवराज  
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विकास और जनकल्याण ही हमारा ध्येय है. सीएम ने कहा ग्वालियर में पानी की समस्या को दूर करने के लिए हर घर तक नल पहुंचाने की दिशा में काम कर रहे हैं. मुख्यमंत्री शिवराज ने जल संसाधन विभाग के बजट का जिक्र करते हुए कहा कि हमने इस बार जल संसाधन विभाग के बजट में 6 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान किया है. जिसमे से 26 लाख घरों में नल कनेक्शन लगाए जाएंगे. अगले तीन साल में मध्यप्रदेश के हर गांव में पाइपलाइन बिछाकर नल जल की सुविधा पहुंचाई जायेगी. 

ग्वालियर के प्राचीन गौरव को आधुनिकता से जोड़ेंगेः शिवराज 
सीएम शिवराज ने कहा कि ग्वालियर की संस्कृति, जीवनमूल्यों को बरकरार रखते हुए इसे अद्भुत शहर बनाना है. ग्वालियर के प्राचीन गौरव को आधुनिक से जोड़ते हुए टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करते हुए आगे ले जाएंगे. उन्होंने कहा कि ग्वालियर मेला ग्वालियर की पहचान है. यह 1905 में प्रारंभ हुआ था और तब से अनवरत जारी है और समय के साथ यह अधिक भव्य होता गया है. इस मेले को और यशस्वी स्वरूप प्रदान किया जायेगा. 

इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ मिलकर ग्वालियर व्यापार मेले का शुभारंभ किया. इस दौरान प्रदेश सरकार के कई मंत्री भी मौजूद रहे. कोरोना के चलते ग्वालियर मेले के आयोजन पर असमंजस की स्थिति बनी हुई थी. लेकिन बाद में प्रशासन की सहमति बनने के बाद मेले का आयोजन किया गया. 

ये भी पढ़ेंः नशामुक्त मप्र! उमा भारती जहां से शुरू करेंगी शराबबंदी का अभियान, वहां शराब की नहीं एक भी दुकान

WATCH LIVE TV

Trending news