खुलेआम घूम रहा था कोरोना पॉजिटिव, पुलिस की ऐसी कार्रवाई, अब खुद को कोस रहा
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh893701

खुलेआम घूम रहा था कोरोना पॉजिटिव, पुलिस की ऐसी कार्रवाई, अब खुद को कोस रहा

कुछ लोगों पर कोरोना महामारी का कोई असर नहीं हो रहा और वह नियमों की धज्जियां उड़ाकर अपने साथ-साथ दूसरों की जान से भी खिलवाड़ कर रहे हैं. 

फाइल फोटो.

छतरपुरः कोरोना संक्रमण ना फैले, इसलिए सरकार लोगों से मास्क पहनने और दो गज की दूरी बरतने की अपील कर रही है. लेकिन कुछ लोगों पर इसका कोई असर नहीं हो रहा और वह नियमों की धज्जियां उड़ाकर अपने साथ-साथ दूसरों की जान से भी खिलवाड़ कर रहे हैं. ऐसे ही एक व्यक्ति के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया है. 

क्या है मामला
दरअसल छतरपुर में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव होते हुए भी खुलेआम घूम रहा था. जिससे वह दूसरे लोगों के लिए भी खतरा पैदा कर रहा था. जिसकी शिकायत सिविल लाइन थाना पुलिस को मिली तो पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी बृजेश कोरी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. आरोपी सटई रोड स्थित महाराणा प्रताप नगर की गली नंबर 5 में रहता है. पुलिस ने धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया है. पुलिस की इस सख्त कार्रवाई के बाद युवक यकीनन अपनी गलती पर खुद को कोस रहा होगा.

पहले भी मिल चुके हैं ऐसे मामला
इससे पहले बीते माह छिंदवाड़ा में भी पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक युवक को पकड़ा था, जो कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी खुलेआम घूम रहा था. कोरोना पीड़ित व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि वह संक्रमित है और अस्पताल में भर्ती होने के लिए जा रहा है. यह सुनकर पहले तो पुलिस के भी होश उड़ गए. बाद में पुलिस ने युवक को एक निजी अस्पताल पहुंचाया, जहां उसके कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई. लेकिन निजी अस्पताल ने युवक को भर्ती करने से मना कर दिया. इस पर पुलिस ने युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया.

ग्वालियर प्रशासन ने की सराहनीय पहल
वहीं कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए ग्वालियर जिला प्रशासन ने सराहनीय पहल की है. दरअसल अगर किसी परिवार में कोई व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो उस परिवार के बाकी सदस्यों की कोरोना जांच घर पर ही कराई जाएगी. इसके लिए प्रसासन ने चार मोबाइल वैन तैयार की है. धीरे-धीरे इन मोबाइल वैन की संख्या को बढ़ाकर 15 किया जाएगा. बता दें कि किसी व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर उसके घरवालों को कोरोना टेस्ट के लिए जांच सेंटर जाना पड़ता था. ऐसे में अगर वह व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव है तो उससे अन्य लोगों के भी संक्रमित होने का खतरा रहता था. अब प्रशासन की इस पहल से कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सकेगा. 

  

Trending news