अहमदाबाद की फैक्ट्री में सिलेंडर फटने से MP के 7 मजदूरों की मौत, CM शिवराज ने किया मुआवजे का ऐलान
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh949040

अहमदाबाद की फैक्ट्री में सिलेंडर फटने से MP के 7 मजदूरों की मौत, CM शिवराज ने किया मुआवजे का ऐलान

गुना जिले के जामनेर थाना क्षेत्र के बैरवास गांव के एक ही परिवार के 7 लोगों की गुजरात के अहमदाबाद में गैस सिलेंडर फटने से मौत हो गई. 

अहमदाबाद की फैक्ट्री में सिलेंडर फटने से MP के 7 मजदूरों की मौत, CM शिवराज ने किया मुआवजे का ऐलान

गुना: गुना जिले के जामनेर थाना क्षेत्र के बैरवास गांव के एक ही परिवार के 7 लोगों की गुजरात के अहमदाबाद में गैस सिलेंडर फटने से मौत हो गई. सभी एक ही परिवार के थे और मजदूरी के लिए अहमदाबाद गए थे. ये हादसा तब हुआ जब सभी मजदूर फैक्ट्री के अंदर सो रहे थे, तभी फैक्ट्री के अंदर घरेलू सिलेंडर फटने से धमाका हो गया. 

सीएम ने जताया शोक
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अहमदाबाद में हुए हादसे में गुना जिले के मृतकों के प्रति गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए तथा मृतक बच्चों के परिजनों को 2-2 लाख की आर्थिक सहायता दी है. घायल व्यक्तियों के इलाज का खर्च मध्य प्रदेश सरकार उठाएगी.

स्विच ऑन से हुआ ब्लास्ट
जिला जनसंपर्क कार्यालय गुना ने बताया कि जब परिवार के सदस्य रात में सो रहे थे तब गैस सिलेंडर से लीक होती रही. अचानक रात्रि में ही एक व्यक्ति ने जब स्विच ऑन किया तो धमाके के साथ हादसा हो गया और 7 व्यक्ति मौके पर मौत हो गई. मधुसूदनगढ़ के नायब तहसीलदार के मुताबिक सभी पूरा परिवार एक काजू फैक्ट्री में काम करते था.

ईद पर फिर सुर्खियों में आया विवादित संगठन PFI, उज्जैन में लगाये कुर्बानी के नाम वाले पोस्टर

 

इन लोगों की हुई मौत
मृतकों में राजू पुत्र चाइयां लाल अहिरवार, वैशाली, पायल,  सोनू, नितेश, आकाश, रामप्यारी की मृत्यु हो गई है. वहीं तीन घायल सीमा बाई पत्नी राजू, सरजू बाई पत्नी सोनू, फूल सिंह पुत्र धन्नालाल (निवासी करौली राजस्थान) उम्र 30 वर्ष घायल है. नायाब तहसीलदार ने बताया मृतकों में से 4 लोगों के शव गांव पहुंच गए और उनका अंतिम संस्कार भी कर दिया गया. बाकी बचे तीन शवों के पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है.

Trending news