ESIC Jobs 2021: 6500 पदों पर निकली भर्ती, जानें कब से कर सकेंगे आवेदन?

यूडीसी के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विवि से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना जरूरी है. जबकि, स्टेनोग्राफर के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी विषय के साथ 12वीं कक्षा पास होना जरूरी है.

ESIC Jobs 2021: 6500 पदों पर निकली भर्ती, जानें कब से कर सकेंगे आवेदन?
फाइल फोटो.

नई दिल्ली. ESIC Jobs 2021: कर्मचारी राज्य बीमा निगम (ESIC) की तरफ से 6500 से ज्यादा पदों पर भर्तियां की जा रही हैं. इस भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर चयनित होने वाले अभ्यर्थियों को पे-स्केल 81 हजार रुपए प्रति माह तक की सैलरी दी जाएगी. 

हिन्दू महासभा निकालेगी  "गोडसे यात्रा", कलेक्टर बोले - किसी भी कीमत पर नहीं निकलने देंगे 

भर्ती डिटेल्स
अपर डिवीजन क्लर्क (यूडीसी)/ अपर डिवीजन क्लर्क कैशियर - 6306 पद
स्टेनोग्राफर - 246 पद
कुल पदों की संख्या - 6552

पे-स्केल
चयनित अभ्यर्थियों को 25,500 रुपए से लेकर 81,100 रुपए प्रति माह तक (इस पे-स्केल में टीए, डीए समेत कई अन्य भत्तों के साथ जुड़कर सैलरी मिलेगी)

शैक्षिक योग्यता
यूडीसी के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विवि से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना जरूरी है. जबकि, स्टेनोग्राफर के लिए मान्यता प्राप्त बोर्ड से किसी भी विषय के साथ 12वीं कक्षा पास होना जरूरी है. अधिक जानकारी अभ्यर्थी विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

आयु सीमा 
इन पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों की उम्र 18 से 27 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्गों के अभ्यर्थियों को भारत सरकार के नियमों के मुताबिक छूट दी जाएगी.

Road Safety World Series का धमाकेदार आगाज, सचिन-वीरू की बदौलत भारत 10 विकेट से जीता, देखें Photos

चयन प्रक्रिया
इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. वहीं, स्टेनोग्राफर पदों पर भर्तियों के लिए अभ्यर्थियों को टाइपिंग टेस्ट भी देना होगा.

ऐसे करें सकते  हैं आवेदन
इन पदों पर भर्तियों के लिए ऑनलाइन आवेदन जल्द शुरू किए जाएंगे. अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी esic.nic.in पर चेक करते रहें. 

WATCH LIVE TV